सुशांत की बहन के खिलाफ रिया ने दर्ज कराई पुलिस शिकायत, क्या जांच को गुमराह करने का है प्रयास?

देश
किशोर जोशी
Updated Sep 07, 2020 | 21:21 IST

सुशांत सिंह राजपूत केस में हर रोज नए-नए एंगल सामने आ रहे हैं। अब सुशांत सिंह राजपूत की बहन के खिलाफ रिया ने थाने में जाकर शिकायत दर्ज कराई है। रिया के इस कदम पर सवाल भी खड़े हो रहे हैं।

Rhea Chakraborty files complaint against Sushant Singh Rajput's sister for bogus medical prescription
सुशांत की बहन के खिलाफ रिया ने दर्ज कराई पुलिस शिकायत 

मुख्य बातें

  • क्या एक रणनीति का हिस्सा है रिया का सुशांत की बहन के खिलाफ रिया का शिकायत दर्ज कराना
  • रिया की बहन के खिलाफ दर्ज कराई शिकायत, फर्जी पर्ची से दवा देने का आरोप
  • रिया ने सुशांत के लिए दवा की पर्ची लिखने वाले डॉक्टर को भी दोषी कहा

मुंबई: सुशांत सिंह राजपूत केस में जहां एक तरफ सीबीआई की टीम उनकी गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती से पूछताछ कर चुकी है और एनसीबी लगातार पूछताछ कर रही है वहीं दूसरी तरफ अब रिया भी पलटवार के मूड में आ गई हैं। सुशांत की मौत के करीब 3 महीने बाद रिया को अचानक से एक डॉक्टर की पर्ची की याद आई है जिसे लेकर उन्होंने सुशांत की बहन प्रियंका सिंह के खिलाफ मुंबई के बांद्रा पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई है।

डॉक्टर को भी ठहराया दोषी
अब रिया चक्रवर्ती ने अपनी शिकायत में पहली बार सुशांत की बहन पर पलटवार करते हुए उन्हें ड्रग्स देने का आरोप लगाया है। इतना ही नहीं रिया ने अपनी शिकायत में दिल्ली स्थित राम मनोहर लोहिया अस्पताल में कार्यरत डॉक्टर को भी दोषी ठहराया है जिन्होंने  प्रिस्क्रिप्शन लिखी थी। रिया का कहना है कि डॉक्टर तरूण कुमार ने सुशांत की जांच किए बगैर केवल प्रियंका के कहने पर डिप्रेशन की दवा लिख दीं जो पूरी तरह से कानून का उल्लंघन है।

रिया के आरोप

रिया की शिकायत के अनुसार, ‘सुशांत सिंह राजपूत ने आठ जून, 2020 को मुझे फोन के वो संदेश दिखाए जिनमें उनके और उनकी बहन प्रियंका के बीच बातचीत हुई है और प्रियंका ने उन्हें दवाओं की एक सूची भेजी है। मैंने राजपूत को बताया कि उन्हें डॉक्टरों ने पहले ही दवाएं बता रखी हैं जो उनका पहले से इलाज कर रहे हैं। हालांकि सुशांत सिंह मुझसे सहमत नहीं हुए और कहा कि केवल वो ही दवाएं लेंगे जो उनकी बहन कह रही हैं। यह बात सामने आ गयी है कि राजपूत ने आठ जून को अपनी बहन प्रियंका से कहा था कि वह उक्त दवाएं बिना डॉक्टर के परामर्श पत्र के नहीं ले पाएंगे। उसी दिन उनकी बहन प्रियंका ने उन्हें दिल्ली के डॉ राम मनोहर लोहिया अस्पताल में कार्यरत डॉ तरुण कुमार के हस्ताक्षर वाला नुस्खा भेज दिया। प्रथम दृष्टया प्रिसक्रिप्शन जाली लगता है। डॉक्टर ने जो दवाएं सुझाईं, उन्हें रोगी के साथ बातचीत के बिना डिजिटल तरीके से नहीं सुझाया जा सकता।’

रिया की शिकायत पर सवाल

रिया की शिकायत पर सवाल उठने लाजिमी भी हैं। क्योंकि सुशांत की मौत के इतने दिनों बाद अचानक से रिया की शिकायत दर्ज कराना शक पैदा करता है कि कहीं वो जांच को गुमराह तो नहीं करना चाह रही हैं। दूसरी तरफ जब सुप्रीम कोर्ट साफ कर चुका है कि इस केस से संबंधित हर पहलू की सीबीआई जांच करेगी तो फिर मुंबई पुलिस के पास शिकायत दर्ज कराना क्या एक सोची समझी रणनीति का हिस्सा है। सुशांत के परिवार के वकील विकास सिंह ने तो साफ कह दिया है कि अगर मुंबई पुलिस इसमें शिकायत दर्ज करती है तो हम सुप्रीम कोर्ट का रूख करेंगे। विकास सिंह ने कहा है कि रिया केस को मोड़ने की कोशिश कर रही हैं और अगर बांद्रा पुलिस एफआईआर करती है तो यह सुप्रीम कोर्ट के आदेश का उल्लंघन होगा।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर