पाकिस्तान के जासूसी नेटवर्क में एक और खुलासा, जैसलमेर से एक और युवक गिरफ्तार, चलाता था टायर की दुकान

देश
भंवर पुष्पेंद्र
Updated Nov 27, 2021 | 21:02 IST

राजस्‍थान के जैसलमेर से एक युवक को गिरफ्तार किया गया है, जिस पर पाकिस्‍तान के लिए जासूसी का आरोप है। वह टायर की दुकान चलाता था। वह इस मामले में पहले ही गिरफ्तार हो चुके नवाब खान के साथ पाकिस्‍तान गया था, जहां वह ISI के संपर्क में आया।

पाकिस्तान के जासूसी नेटवर्क में एक और खुलासा, जैसलमेर से एक और युवक हिरासत में लिया गया
पाकिस्तान के जासूसी नेटवर्क में एक और खुलासा, जैसलमेर से एक और युवक हिरासत में लिया गया 

जैसलमेर : राजस्‍थान के जैसलमेर में पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी के नेटवर्क का खुलासा होने लगा है। जयपुर से आई सुरक्षा एजेंसियों ने जिले के फलसूंड गांव से एक और युवक को पाकिस्तान के लिए जासूसी करने के आरोप में हिरासत में लिया है। पकड़ा गया युवक फतन खान फलसूंड में टायर की दुकान चलाता है। सुरक्षा एजेंसियां फतन खान से पूछताछ कर पाकिस्तान के लिए जासूसी करने में जुड़े और लोगों के नेटवर्क का खुलासा करने में लगी है।

दरअसल बुधवार को चांधन गांव से पकड़े गए नवाब खान से जयपुर में कड़ी पूछताछ की गई। सूत्रों ने बताया कि नवाब ने पूछताछ में फतन खान का नाम लिया है। फतन खान के बारे में जानकारी मिली है कि वो भी नवाब खान के साथ पाकिस्तान गया था। पाकिस्तान में वो खुफिया एजेंसी आईएसआई के संपर्क में आया। भारत और सेना से जुड़ी खुफिया जानकारियां पाकिस्तान भेजने के एवज में उसके बैंक खाते में पैसे भी आए।

चलाता है टायर की दुकान

नवाब खान की निशानदेही पर शुक्रवार देर रात तक फतन खान को डिटेन करने की जानकारी मिली। फतन खान बाड़मेर के शिव गांव का निवासी है। जैसलमेर के फलसूंड गांव में वो लगभग 10 साल पहले आया और वहां उसने टायर ट्यूब कि दुकान लगाई। इस दौरान वो नवाब के संपर्क में कैसे आया और किस तरह से उसने पाकिस्तान कि यात्रा की, ये सब पूछताछ के बाद ही सामने आ पाएगा। फिलहाल सुरक्षा एजेंसियां फतन और नवाब से लगातार पूछताछ कर रही है। नवाब से जुड़े और भी लोगों से पूछताछ होने की संभावना जताई जा रही है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर