राहुल गांधी से शख्‍स ने पूछा, PM बने तो क्‍या होगा पहला फैसला? कांग्रेस नेता ने दिया जवाब

कांग्रेस नेता राहुल गांधी से एक शख्‍स ने पूछा था कि अगर वह इस देश के प्रधानमंत्री बन जाते हैं तो उनका पहला फैसला क्‍या होगा? कांग्रेस नेता ने इसका जवाब दिया। साथ ही यह भी बताया कि वह अपनी अगली पीढ़ी को क्‍या सिखाने की मंशा रखते हैं।

PM बने तो क्‍या होगा पहला फैसला? राहुल गांधी ने दिया जवाब
PM बने तो क्‍या होगा पहला फैसला? राहुल गांधी ने दिया जवाब   |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • राहुल गांधी से सवाल किया गया था कि पीएम बनने पर उनका पहला फैसला क्‍या होगा
  • वह कन्‍याकुमारी में लोगों से मुखातिब हो रहे थे, जब उनसे एक शख्‍स ने यह सवाल किया
  • कांग्रेस नेता ने रसोई गैस की बढ़ती कीमत को लेकर एक बार फिर केंद्र पर निशाना साधा

चेन्‍नई : कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शनिवार को रसोई गैस की कीमतों में बढ़ोतरी को लेकर एक बार फिर केंद्र सरकार पर निशाना साधा तो इस सवाल का जवाब भी दिया कि अगर वह इस देश के प्रधानमंत्री बन जाते हैं तो पीएम के तौर पर उनका पहला फैसला क्‍या होगा। राहुल गांधी तमिलनाडु में लोगों से मुखातिब हो रहे थे, जब उनसे इस बारे में सवाल किया गया था और कांग्रेस नेता ने इसका जवाब देते हुए महिला आरक्षण की बात की तो यह भी बताया कि वह अपनी अगली पीढ़ी को क्‍या सिखाना चाहते हैं?

कांग्रेस नेता कन्‍याकुमारी के सेंट जोसेफ मैट्रिक हायर सेकेंडरी स्‍कूल में थे, जहां लोगों से मुखातिब होते हुए उन्‍होंने अपनी बात रखी। उनसे पूछा गया था, अगर आप इस देश के प्रधानमंत्री बनते हैं तो पीएम के तौर पर आपका पहला आदेश क्‍या होगा? राहुल गांधी ने कहा, 'महिला आरक्षण।' इसके साथ ही उन्‍होंने कहा, 'अगर कोई मुझसे पूछे कि आप अपने बच्चे को कौन सी एक चीज सिखाएंगे तो मैं कहूंगा कि विनम्रता, क्योंकि विनम्रता के साथ समझ आती है।'

राहुल गांधी ने इसका वीडियो अपने ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया है, जिसमें वह कई लोगों के बीच नजर आ रहे हैं। इसमें महिलाएं भी शामिल हैं। यहां उन्‍होंने तमिलनाडु के अपने दोस्‍तों के लिए डिनर में दिल्‍ली के चर्चित भोजन छोले-भटूरे और कुल्‍फी की भी व्‍यवस्‍था की। उन्‍होंने लिखा, कई संस्कृतियों का मेल ही हमारे देश की सबसे बड़ी ताकत है और हमें इसे संरक्षित रखना चाहिए।

'विकास की गाड़ी रिवर्स में'

इससे पहले उन्‍होंने रसोई गैस की कीमतों में बढ़ोतरी को लेकर पीएम मोदी की अगुवाई वाली केंद्र सरकार पर निशाना साधा था और आरोप लगाया था कि बीजेपी के विकास की गाड़ी रिवर्स गियर में है और ब्रेक भी फेल है। उन्‍होंने लिखा, 'विकास के जुमलों से कोसों दूर, लाखों परिवार चूल्हा फूंकने पर मजबूर। मोदी जी के विकास की गाड़ी रिवर्स गियर में है और ब्रेक भी फेल है।'

कांग्रेस नेता ने इस ट्वीट के साथ एक खबर का हवाला भी, जिसमें दावा किया गया है कि एलपीजी के दाम बढ़ने से लाखों परिवार फिर से चूल्हा फूंकने को मजबूर हैं। इसमें कहा गया है कि रसोई गैस सिलेंडर के दाम बढ़ने के कारण 42 प्रतिशत परिवारों ने खाना बनाने के लिए फिर से लकड़ी का इस्तेमाल शुरू कर दिया है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर