Rahul Gandhi : कल आए बिहार चुनाव के नतीजे, आज छुट्टी मनाने जैसलमेर पहुंचेंगे राहुल गांधी

रिपोर्ट के मुताबिक राहुल जैसलमेर जिले के बाहरी इलाके में स्थित फाइव स्टार होटल सूर्यागढ़ होटल में रुकेंगे। सचिन पायलट के साथ विवाद होने पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अपने विधायकों को इसी होटल में रखा था।

Rahul Gandhi to reach Jaisalmer on Wednesday on two-day visit
जैसलमेर में दो दिन रहेंगे राहुल गांधी, टेंट में गुजारेंगे एक रात।  |  तस्वीर साभार: PTI

मुख्य बातें

  • जैसलमेर के एक फाइव स्टार होटल में दो दिन रुकेंगे कांग्रेस नेता राहुल गांधी
  • पायलट से विवाद के समय सीएम गहलोत ने इसी होटल में अपने विधायकों को रखा था
  • राहुल गांधी की इस यात्रा के बारे में ज्यादा लो प्रोफाइल रखा गया है, सुरक्षा के कड़े प्रबंध

जयपुर : कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष एवं वायनाड से सांसद राहुल गांधी बुधवार को जैसलमेर पहुंच रहे हैं। बताया जा रहा है कि राहुल यहां दो दिनों तक रुकेंगे। बिहार चुनाव नतीजे के ठीक बाद जैसलमेर में छुट्टियां बिताने पर राहुल की इस यात्रा पर सवाल उठ रहे हैं। बिहार चुनाव में कांग्रेस का प्रदर्शन काफी खराब रहा है। राज्य में कांग्रेस ने 70 सीटों पर चुनाव लड़ा था लेकिन उसे केवल 19 सीटों पर जीत मिली है। रिपोर्टों के मुताबिक कांग्रेस नेता निजी विमान से बुधवार सुबह जैसलमेर पहुंचेंगे। हालांकि, उनकी इस यात्रा को गोपनीय रखने की कोशिश की गई है।

सूर्यगढ़ होटल में रुकेंगे राहुल
रिपोर्ट के मुताबिक राहुल जैसलमेर जिले के बाहरी इलाके में स्थित फाइव स्टार होटल सूर्यगढ़ होटल में रुकेंगे। गत अगस्त महीने में सचिन पायलट के साथ विवाद होने पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अपने विधायकों को इसी होटल में रखा था। 'इंडिया टुडे' की रिपोर्ट के मुताबिक राहुल गांधी की इस यात्रा में रेत के टीलों के बीच टेंट में एक रात गुजारना भी शामिल है। कांग्रेस नेता की इस यात्रा को लेकर स्थानीय नेताओं ने अच्छी-खासी तैयारी की है। साथ ही कांग्रेस नेताओं को राहुल की इस यात्रा को लेकर ज्यादा उत्साह दिखाने से मना किया गया है। राहुल जिस होटल में ठहरेंगे उसके आस-पास सुरक्षा व्यवस्था काफी कड़ी की गई है।

सुरक्षा व्यवस्था कड़ी
कांग्रेस नेता की सुरक्षा देखने वाले अधिकारी मंगलवार को ही जैसलमेर पहुंच गए। अपनी दो दिनों की इस यात्रा में राहुल जिन जगहों पर जाएंगे उन स्थानों की सुरक्षा व्यवस्था का जायजा स्थानीय पुलिस एवं प्रशासन ने ली है। बताया जाता है कि जैसलमेर में दो दिन बीताने के बाद राहुल शुक्रवार को दिल्ली लौट आएंगे। 

बिहार चुनाव में कांग्रेस का खराब प्रदर्शन
बिहार विधानसभा चुनाव में कांग्रेस महागठबंधन का हिस्सा है। विधानसभा की 70 सीटों पर चुनाव लड़ने वाली पार्टी ने केवल 19 सीटों पर जीत दर्ज की है। कांग्रेस का यह प्रदर्शन काफी खराब माना जा रहा है। इस चुनाव में उसकी जीतने की दर 27 प्रतिशत है। साल 2015 के विस चुनाव में कांग्रेस ने 27 सीटें जीती थीं। 

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर