लिखकर रख लीजिए सिधिंया कभी CM नहीं बन पाएंगे, लौटकर आना पड़ेगा वापस: राहुल गांधी

देश
किशोर जोशी
Updated Mar 09, 2021 | 09:46 IST

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी ने सोमवार को भाजपा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया को लेकर बड़ा बयान देते हुए कहा कि वो वापस लौटकर आएंगे।

Rahul Gandhi says Scindia could have become CM with Congress, but has become backbencher in BJP
'लिखकर रख लीजिए सिधिंया CM नहीं बन पाएंगे, आना पड़ेगा वापस' 

मुख्य बातें

  • राहुल गांधी बोले- BJP में बैकबेंचर बन गए हैं ज्योतिरादित्य सिंधिया
  • कांग्रेस में रहते तो सिंधिया CM बन गए होते:राहुल गांधी
  • दिल्ली में आयोजित यूथ कांग्रेस की राष्ट्रीय कार्यकारिणी को राहुल ने किया संबोधित

नई दिल्ली: कांग्रेस नेता और सांसद राहुल गांधी ने ज्योतिरादित्य सिंधिया को लेकर बड़ा बयान दिया है। राहुल गांधी ने पार्टी के यूथ विंग से बात करते हुए कहा वह (सिंधिया) कांग्रेस में होते तो मुख्यमंत्री बन गए होते, लेकिन भाजपा में बैकबेंचर बनकर रह गए हैं। सिंधिया कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ एक संवाद को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि युवाओं को संगठन के लिए लिए काम करना चाहिए। इस दौरान राहुल ने युवाओं को संगठन का महत्व समझाया।

लौटकर आएंगे सिंधिया

सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस संगठन के महत्व के बारे में पार्टी के यूथ विंग से बात करते हुए गांधी ने कहा, सिंधिया अगर कांग्रेस के साथ रहे होते तो मुख्यमंत्री बन गए होते, लेकिन सिंधिया भाजपा में बैकबेंचर बन गए हैं। उन्होंने कहा कि सिंधिया के पास कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ काम करके संगठन को मजबूत करने का विकल्प था। मैंने उनसे कहा - एक दिन आप मुख्यमंत्री बनेंगे। लेकिन उन्होंने अपना रास्ता चुना।

गिर गई थी कांग्रेस सरकार

 आपको बता दें कि कि मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ और दिग्विजय सिंह से टकराव के बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कांग्रेस से इस्तीफा देते हुए 11 मार्च 2020 को बीजेपी का दामन थाम लिया था। सिंधिया के साथ उनके समर्थक 20 से अधिक विधायकों ने कांग्रेस छोड़ दी थी जिसके बाद राज्य की कमलनाथ सरकार गिर गई थी। इसके बाद राज्य में बीजेपी के नेतृत्व में सरकार का गठन हुआ था। बाद में बीजेपी के टिकट पर सिंधिया राज्यसभा पहुंच गए।

दिलाई सफलता

राज्य में हुए उप चुनावों में भी सिंधिया ने बीजेपी उम्मीदवारों को जिताने के लिए जीतोड़ मेहनत की और शानदार सफलता भी दिलाई। कुछ समय पहले राज्यसभा में अपने संबोधन के दौरान भी उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधा था। विपक्ष का जवाब देते हुए सिंधिया ने कहा था, 'आप सुनाने के लिए तो आ गए, लेकिन सुनने के लिए नहीं आए, अब आपको सुनना पड़ेगा।'
 

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर