ED ने मुझसे 5 दिन तक पूछताछ की, ये मेरे लिए मेडल की तरह है: राहुल गांधी

राहुल गांधी ने कहा है कि जब मुझसे 5 दिनों तक पूछताछ की गई तो मैंने सोचा कि उन्होंने 5 दिन तक पूछताछ क्यों की, 10 दिन तक क्यों नहीं? मैं अपनी 5 दिनों की पूछताछ को एक पदक के रूप में देखता हूं। मुझे उम्मीद है कि वे इसे फिर से करेंगे।

Rahul Gandhi
राहुल गांधी 

भारतीय जनता पार्टी (BJP) और केंद्र सरकार पर तीखा हमला करते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि वह ईडी की पूछताछ को एक पदक की तरह पहनते हैं। उन्होंने बीजेपी पर देश में नफरत फैलाने का आरोप लगाया। केरल के वायनाड में एक जनसभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि भाजपा सरकार और पीएम हर एक दिन नफरत फैला रहे हैं। हमारे संस्थान जो हमारे लोगों की आवाज का प्रतिनिधित्व करते हैं, उन पर भाजपा और आरएसएस द्वारा हमला किया जा रहा है। जो कोई भी विचारधारा के खिलाफ खड़ा होता है, उस पर मीडिया, ईडी, सीबीआई और पुलिस द्वारा हमला किया जाता है। वे सोचते हैं कि जो लोग उनकी विचारधारा से सहमत नहीं हैं, उन्हें वे डरा सकते हैं।

उन्होंने कहा कि बीजेपी सोचती है कि मुझसे पांच दिनों तक पूछताछ करने से, मुझसे 55-60 घंटे तक बार-बार एक जैसे सवाल पूछने से मैं चिंतित हो जाऊंगा। इससे बड़ा मजाक नहीं हो सकता। मैं सोच रहा था कि उन्होंने मुझसे सिर्फ पांच दिन पूछताछ क्यों की? 10 दिन क्यों नहीं? मुझे लगा कि शायद मैं उनका पुरजोर विरोध नहीं कर रहा हूं।

गांधी ने कहा कि जो कोई भी भाजपा का विरोध करता है, वह ईडी का सामना करता है। मैं अपनी पांच दिनों की पूछताछ को पदक की तरह पहनता हूं। और मुझे उम्मीद है कि वे इसे फिर से करेंगे। अपने संसदीय क्षेत्र वायनाड के दौरे पर आए कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने भाजपा पर देश को धार्मिक आधार पर बांटने का आरोप लगाया।

2004 से कांग्रेस के लिए काम कर रहा हूं, सब्र करना वहीं से सीखा, ईडी के सवाल पर राहुल गांधी का जवाब

उन्होंने कहा कि हम हिंसा में विश्वास नहीं करते जैसे वे करते हैं। हम समाज को विभाजित करने में विश्वास नहीं करते हैं। हमारे देश की संस्थाओं पर हमला है और हमारे देश को विभाजित करने का प्रयास है। जितना अधिक वे समाज को विभाजित करने की कोशिश करते हैं, जितना अधिक वे एक धर्म को दूसरे के खिलाफ खेलने की कोशिश करते हैं, उतना ही हमें अपने देश को एकजुट करना होगा और लोगों को एक साथ लाना होगा। एक ही विचारधारा है जो इससे निपट सकती है। यह कांग्रेस की विचारधारा है। चुनाव भाजपा और कांग्रेस के बीच नहीं है, यह कांग्रेस की विचारधारा और समाज में तीव्र क्रोध और घृणा के बीच है। हम जानते हैं कि आखिरकार हम वो लोग होंगे जो देश को एक साथ लाएंगे।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर