असम में कांग्रेस ने खोल दिया वादों का पिटारा, मुफ्त बिजली समेत प्रियंका गांधी ने कर दी कई बड़ी घोषणाएं

देश
Updated Mar 02, 2021 | 16:46 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने तेजपुर में एक जनसभा में कहा कि यदि असम में कांग्रेस की सरकार बनती है, तो लोगों को 200 यूनिट बिजली मुफ्त दी जाएगी।

Priyanka Gandhi
प्रियंका गांधी वाड्रा 

नई दिल्ली: कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने असम में चुनाव से पहले कई घोषणाएं कर दी हैं। उन्होंने कहा है कि जब हमारी पार्टी सत्ता में आएगी तो यह सुनिश्चित करने के लिए एक कानून बनाया जाएगा कि नागरिकता संशोधन कानून (CAA) को यहां लागू नहीं किया जाए। इसके अलावा उन्होंने मुफ्त बिजली की घोषणा करते हुए कहा कि हर महीने 200 यूनिट बिजली मुफ्त दी जाएगी।

तेजपुर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए प्रियंका ने कहा, 'हम सभी गृहिणियों को 'गृहिणी सम्मान' के रूप में 2000 रुपए प्रति माह प्रदान करेंगे। चाय बागानों में काम करने वाली महिला को प्रतिदिन 365 रुपए प्रदान किए जाएंगे। हम 5 लाख नई सरकारी नौकरियां का सृजन करेंगे। ये वादे नहीं बल्कि गारंटी हैं।'

इससे पहले प्रियंका गांधी ने असम के बिश्वनाथ में सद्गुरु चाय बागान में चाय बागान श्रमिकों के साथ बातचीत की और समय बिताया।  यहां बाग में प्रियंका चाय बाग के अन्य कर्मचारियों की तरह वेशभूषा में नजर आईं। उन्होंने बाग में चाय की पत्तियों को अपने हाथ से चुनकर टोकरी में डाला। 

बच्चों के भविष्य को ध्यान में रखकर करें मतदान: प्रियंका गांधी

प्रियंका गांधी ने सोमवार को असम की महिलाओं से आग्रह किया कि वे आगामी चुनाव में जिम्मेदारी से मतदान करें क्योंकि यह उनके और उनके बच्चों के भविष्य के लिए बेहद महत्वपूर्ण है। उन्होंने दावा किया कि राज्य में महिलाओं के प्रति अपराध की दर देश में सबसे ज्यादा है और वर्तमान सरकार ने स्थिति को सुधारने के लिए कुछ नहीं किया। वह विश्वनाथ जिले के गोहपुर में स्वयं सहायता समूह के सदस्यों और चाय बागान में काम करने वाली महिलाओं से बातचीत कर रही थीं। उन्होंने कहा, 'आप जब मतदान करें तो ध्यान से व सोच कर मतदान करें और समझें कि जिस राजनीतिक पार्टी या नेताओं को आप चुन रहे हैं वे आपके बच्चों का भविष्य बेहतर बनाने के लिए नीतियां तैयार करने के योग्य हैं या नहीं।'

असम में तीन चरणों में (27 मार्च, 1 और छह अप्रैल) चुनाव होने हैं। जबकि नतीजे 2 मई को आएंगे।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर