प्रयागराज में छात्रों के साथ बदसलूकी और मारपीट, 6 पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई

Prayagraj: प्रयागराज में छात्रों के साथ मारपीट करने वाले पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई की गई है। 6 पुलिसकर्मियों को निलंबित किया गया है।

Prayagraj Incident
घटना का वीडियो वायरल हो रहा है 
मुख्य बातें
  • प्रयाग रेलवे स्टेशन पर उपद्रव मामले में दो व्यक्ति गिरफ्तार
  • प्रयागराज में छात्रों के लॉज में पुलिस ने की थी तोड़फोड़
  • घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में छात्रों के साथ बदसलूकी और मारपीट करने वाले पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई की गई है। प्रयागराज एसएसपी अजय कुमार ने बताया कि अनावश्यक रूप से बल प्रयोग करने के आरोप में छह पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है। इसमें एक निरीक्षक, दो उप निरीक्षक और तीन कांस्टेबल हैं।

इससे पहले पुलिस की कार्रवाई पर उन्होंने कहा था कि 25 जनवरी को छात्रों के वेश में करीब 1000 असामाजिक तत्व प्रयाग स्टेशन के पास जमा हो गए थे और कथित तौर पर रेलवे ट्रैक में आग लगा दी। तीन मुख्य आरोपियों में से 2 को गिरफ्तार किया गया, वहीं 1 को जल्द गिरफ्तार किया जाएगा। इनके खिलाफ कर्नलगंज थाने में केस दर्ज किया गया है।

वहीं प्रयागराज में छात्रों के निजी लॉज में पुलिस द्वारा की गई तोड़फोड़ और मारपीट के वीडियो पर उन्होंने कहा कि एक वीडियो सोशल मीडिया पर घूम रहा था जिसमें कुछ पुलिसकर्मियों (25 जनवरी को) को अनावश्यक बल प्रयोग करते देखा गया है। उन सभी को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। इनके खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी।

उन्होंने कहा कि छात्रों के साथ पुलिस का कोई विवाद नहीं है, लेकिन उपद्रवी तत्वों पर पुलिस कार्रवाई करना चाहती है क्योंकि ये तत्व छात्रों को ढाल बनाकर उनके भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं। इस घटना के संबंध में पुलिस ने 1,000 अज्ञात उपद्रवियों के खिलाफ 13 गंभीर धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया है। प्रयागराज पुलिस किसी भी निर्दोष व्यक्ति पर कार्रवाई नहीं करेगी।

प्रयागराज में पुलिस ने की छात्रों की पिटाई; केशव मौर्य ने कहा- घटना दुर्भाग्यपूर्ण, दोषी पुलिस कर्मियों पर कार्रवाई होगी

उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने ट्वीट कर कहा था कि प्रयागराज में छात्रों के साथ घटना दुर्भाग्यपूर्ण है। दोषी पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई होगी। छात्रों से संयम की अपील है। विपक्ष छात्रों के मामले में राजनीति न करे, जिन लोगों ने छात्रों की आड़ लेकर उपद्रव किया है जांच कर उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। प्रत्येक छात्र हमारा परिवार है।

Prayagraj: में पुलिस ने लॉज का दरवाजा तोड़कर की छात्रों की पिटाई, विपक्ष सरकार पर हुआ हमलावर

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर