Delhi: BJP राष्ट्रीय कार्यकारिणी की अहम बैठक जारी, पीएम मोदी को किया गया सम्मानित

देश
किशोर जोशी
Updated Nov 07, 2021 | 12:55 IST

दिल्ली में आज बीजेपी राष्ट्रीय कार्यकारिणी की अहम बैठक हो रही है। बैठक में पीएम मोदी, अमित शाह, पीयूष गोयल और जेपी नड्डा सहित तमाम नेता पहुंच गए हैं। बैठक के दौरान 2022 विधानसभा चुनाव समेत कई एजेंडों पर होगी चर्चा।

PM Narendra Modi attends BJP National Executive Committee meeting in Delhi
BJPराष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में PM को किया गया सम्मानित 
मुख्य बातें
  • आज बीजेपी राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक, आगामी विधानसभा चुनाव पर होगी चर्चा
  • बैठक में पीएम मोदी भी शामिल होंगे, करेंगे कार्यकर्ताओं को संबोधित
  • मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल में ये पहली कार्यकारणी की बैठक है

नई दिल्ली: दिल्ली में आज बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की अहम बैठक जारी है। तकरीबन 2 साल बाद आयोजित यह बैठक  NDMC सेंटर में हो रही है जो सुबह 10 बजे से शुरू हो गई है और शाम 4 बजे तक चलेगी। बैठक में कोरोना की लड़ाई सफलतापूर्वक लड़ने के लिए पीएम मोदी के नेतृत्व की तारीफ की गई। 100 करोड़ COVID 19 टीकाकरण लक्ष्य प्राप्त करने पर भाजपा अध्यक्षों द्वारा पीएम मोदी को सम्मानित किया गया। बैठक में अगले साल पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव पर चर्चा होगी और राष्ट्रीय कार्यकारिणी की मीटिंग में पीएम नरेन्द्र मोदी कार्यकताओं को जीत का मंत्र देंगे। आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए बीजेपी की ये मीटिंग काफी अहम है क्योंकि यूपी, उत्तराखंड, मणिपुर, गोवा और पंजाब में चुनाव होने हैं। इनमें से 4 राज्यों में बीजेपी की सरकार है।

आदमकद पोस्टर लगाए गए

कार्यक्रम स्थल भाजपा के झंडों और प्रधानमंत्री मोदी व नड्डा सहित अन्य नेताओं के पोस्टरों से पटा पड़ा है। ऐसे ही कुछ पोस्टरों में मोदी को  'विश्व प्रिय' नेता बताया गया है। कार्यक्रम स्थल के मुख्य द्वार पर एक तरफ मोदी तो दूसरी तरफ नड्डा की आदमकद तस्वीर लगी है और साथ ही वहां उल्लेख किया गया है 'राष्ट्र प्रथम, सदैव प्रथम, जन सामर्थ्य से देश रच रहा इतिहास।' कार्यक्रम में शामिल होने वाले नेताओं को तापमान जांच सहित कोविड से बचाव की अन्य प्रक्रियाओं से गुजरना पड़ रहा है। दिल्ली प्रदेश भाजपा की ओर से कार्यक्रम में शामिल होने वाले सभी नेताओं का ढोल-नगाड़े और नारेबाजी के साथ स्वागत किया गया। इस दौरान वहां कुछ महिलाएं छठ पूजा की सामग्री के साथ छठ से जुड़े पारंपरिक गीत गाती नजर आईं।

कई सदस्य वर्चुअल माध्यम से कर रहे हैं शिरकत

कोरोना महामारी के सामने आने के बाद इस पहली आमने-सामने की बैठक में भाजपा अध्यक्ष नड्डा समेत राष्ट्रीय कार्यसमिति के 124 सदस्य व्यक्तिगत रूप से शामिल हुए, जबकि मुख्यमंत्री और 36 राज्यों व केंद्र शासित प्रदेशों में प्रदेश अध्यक्षों के नेतृत्व में राज्य इकाइयां डिजिटल माध्यम से कार्यसमिति की बैठक से जुड़े।बैठक में पार्टी के वरिष्ठ नेता मुरली मनोहर जोशी और लालकृष्ण आडवाणी के अलाव कई नेता वर्चुअल माध्यम से शिरकत कर रहे हैं। बैठक की शुरूआत पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा के संबोधन से हुई।

इन मुद्दों पर होगी चर्चा

इस बैठक में आगले साल पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव पर चर्चा होगी। राष्ट्रीय कार्यकारिणी की मीटिंग में पीएम नरेन्द्र मोदी कार्यकताओं को जीत का मंत्र देंगे। आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए बीजेपी की ये मीटिंग काफी अहम है। क्योंकि यूपी, उत्तराखंड, मणिपुर, गोवा और पंजाब में चुनाव होने हैं। इनमें से 4 राज्यों में बीजेपी की सरकार है। चार में अगर एक भी राज्य में बीजेपी को झटका लगता है तो इसका असर 2024 के लोकसभा आम चुनावों पर पड़ सकता है। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर