पीएम मोदी ने फ्रांस के राष्ट्रपति से की बात, विनाशकारी जंगल की आग समेत कई मुद्दों पर की चर्चा

PM Narendra Modi: पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा कि हमने भारत-फ्रांस रणनीतिक साझेदारी और वैश्विक और क्षेत्रीय महत्व के अन्य मुद्दों के तहत चल रहे द्विपक्षीय सहयोग पर चर्चा की।

PM Modi spoke to France president Emmanuel Macron discussed many issues including the devastating wildfires
पीएम मोदी ने फ्रांस के राष्ट्रपति से की बात। (File Photo)   |  तस्वीर साभार: ANI

PM Narendra Modi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों से फोन पर बात कर विनाशकारी जंगल की आग से निपटने में फ्रांस के साथ भारत की एकजुटता से अवगत कराया। पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा कि हमने भारत-फ्रांस रणनीतिक साझेदारी और वैश्विक और क्षेत्रीय महत्व के अन्य मुद्दों के तहत चल रहे द्विपक्षीय सहयोग पर चर्चा की। साथ ही कहा कि फ्रांस के राष्ट्रपति और मैं खाद्य और ऊर्जा सुरक्षा की वैश्विक चुनौतियों का जवाब देने में घनिष्ठ सहयोग करने के लिए भी सहमत हैं। 

पीएम मोदी ने फ्रांस के राष्ट्रपति से की बात

Independence Day 2022: भारत की आजादी के 75 साल पूरे होने पर इन देशों ने दी बधाईयां

फ्रांस के राष्ट्रपति ने आजादी की 75वीं वर्षगांठ पर पीएम मोदी और देशवासियों को दी थी बधाई

इससे पहले सोमवार को को भारत की आजादी की 75वीं वर्षगांठ पर फ्रांस के राष्ट्रपति मैक्रों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भारत के लोगों को ट्विटर पर बधाई दी। मैक्रों ने ट्वीट किया, "प्रिय मित्र नरेंद्र मोदी, भारत के प्रिय लोगों, आपको स्वतंत्रता दिवस की बधाई! पिछले 75 वर्षों में भारत की शानदार उपलब्धियों का जश्न मनाते हुए आप फ्रांस पर भरोसा कर सकते हैं कि वह हमेशा आपके साथ खड़ा रहेगा।" 

अगर 2047 में भारत बना विकसित देश,जानें कितनी बढ़ेगी भारतीयों की इनकम

वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के स्वतंत्रता दिवस पर फ्रांस के राष्ट्रपति मैक्रों की ओर से मिली शुभकामनाओं के लिए उन्हें धन्यवाद दिया। पीएम मोदी ने फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों को दिए संदेश में कहा कि उनकी ओर से शुभकानाएं पाकर वह भावविभोर हो गए। मोदी ने कहा कि भारत वास्तव में फ्रांस के साथ अपने घनिष्ठ संबंधों को महत्व देता है और दोनों देशों की द्विपक्षीय साझेदारी में विश्व का कल्याण समाहित है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर