Australia के पीएम ने समोसे के साथ बनाई आम की चटनी, मोदी बोले- कोरोना जंग के बाद एक साथ लेंगे आनंद

देश
किशोर जोशी
Updated May 31, 2020 | 15:40 IST

Samosa Diplomacy: ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने रविवार को समोसे के साथ अपनी तस्वीर ट्वीट करते हुए कहा कि वह भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ इसे साझा करना चाहेंगे।

PM Modi Replies to Australia PM Scott Morrison’s Samosa Tweet says will Enjoy Samosas Together after COVID-19
Australia के पीएम ने समोसे के साथ बनाई आम की चटनी 

मुख्य बातें

  • ऑस्ट्रेलियाई पीएम स्कॉट मॉरिसन के समोसे को लेकर दी गई दावत को पीएम ने किया स्वीकार
  • ऑस्ट्रेलिया के पीएम स्कॉट मॉरिसन ने रविवार को समोसे और आम से बनी चटनी की तस्वीर की थी साझा
  • कोरोना वायरस के खिलाफ निर्णायक जीत हासिल कर हम एक साथ समोसे का आनंद लेंगे- मोदी

नई दिल्ली: आस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने रविवार के ट्वीट करते हुए समोसे के साथ अपनी तस्वीर साझा की।  इस फोटो में मॉरीसन हाथ में ट्रे लिये हुए नजर आ रहे हैं जिसमें 'समोसा' और 'आम की चटनी' दिख रही है। इस फोटो को पोस्ट करते हुए मॉरिसन ने लिखा, 'आम की चटनी के साथ संडे स्कॉ-मोसा यानि समोसा'। 

पीएम मोदी के साझा करना करूंगा पंसद

पीएम मोदी को टैग करते हुए मॉरीसन ने लिखा, ' रविवार को आम की चटनी के साथ 'स्कॉमोसा (समोसा)', आम को घिसकर बनाई हुई चटनी के साथ। इस हफ्ते हमारी मीटिंग वीडियो लिंक के जरिए होगी। पीएम मोदी शाकाहारी हैं। मैं उनके साथ इसे साझा करना पसंद करूंगा।' मॉरीसन के ट्वीट करते ही यह तस्वीर वायरल हो गई। सबसे ज्यादा रिप्लाई भारत से आने लगे। खबर लिखे जाने तक मॉरीसन के ट्वीट पर लगभग 3 हजार लोगों ने जवाब दे दिया था जबकि 10 हजार के करीब लोग इसे रिट्वीट कर चुके हैं और 53 हजार से अधिक लाइक्स इस पोस्ट को मिल चुके हैं।

मोदी ने दिया जवाब

 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी मॉरीसन के ट्वीट का जवाब देते हुए कहा कि कोरोना वायरस के खिलाफ निर्णायक जीत हासिल कर लेते हैं फिर साथ बैठकर समोसा जरूर खाएंगे। पीएम ने ट्वीट करते हुए लिखा, ' हिंद महासागर से जुड़े और समोसे से एकजुट हुए। आपका समोसा स्वादिष्ट लग रहा है। एक बार जब हम कोरोना वायरस के खिलाफ निर्णायक जीत हासिल कर लेते हैं, तब हम एक साथ समोसे का आनंद लेंगे। 4 जून को विडियो कांफ्रेंसिंग को लेकर उत्साहित हूं।'

दोनों नेताओं के बीच होनी है अहम बैठक

 आपको बता दें कि 4 जून को भारत-ऑस्ट्रेलिया शिखर सम्मेलन होना है जिसमें ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन और पीएम मोदी एक दूसरे के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए जुडेंगे। दोनों नेता इस दौरान कोरोना संकट को लेकर चर्चा कर सकते हैं। इसके अलावा इस दौरान भारत और आस्ट्रेलिया के बीच कई अहम समझौतों का आदान प्रदान भी किए जाने की संभावना है जो रक्षा, तकनीक और व्यापार से संबंधित हो सकते हैं।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर