PIA plane crash: पीएम नरेंद्र मोदी ने परिजनों के साथ जताई संवेदना, पाक के लिए साबित हुआ ब्लैक फ्राइडे

Pakistan plane crash: पाकिस्तान के लिए शुक्रवार का दिन काला दिन साबित हुआ। पाकिस्तान इंटरनेशल एयरलाइंस का विमान लैंडिंग से ठीक पहले हादसे का शिकार हो गया।

PIA plane crash: पीएम नरेंद्र मोदी ने परिजनों के साथ जताई संवेदना, पाक के लिए साबित हुआ ब्लैक फ्राइडे
पाक विमान हादसे में 90 से ज्यादा लोग मारे गए !  |  तस्वीर साभार: AP

मुख्य बातें

  • कराची के जिन्ना इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर लैंडिंग से पहले हादसा
  • पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस का विमान हादसे का शिकार
  • 90 से ज्यादा लोगों के मारे जाने की खबर, पीएम नरेंद्र मोदी ने परिजनों के साथ जताई संवेदना

नई दिल्ली। सही कहा गया है जीवन की डोर कहीं और से संचालित होती है उधर डोर कटी और इधर शरीर बेजान हुआ। शुक्रवार को पाकिस्तान के कराची में बड़ा हादसा हुआ। पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस का विमान लैंड करने से महज एक मिनट पहले हादसे का शिकार हो गया और उस दुर्घटना में 90 से ज्यादा लोगों के मारे जाने की खबर है। कराची हादसे पर पीएम नरेंद्र मोदी ने दुख जताते हुए कहा कि इस क्षण में भारत सरकार की संवेदना मृतकों के परिजनों के साथ है।

लैंडिंग से एक मिनट पहले हुए हादसा

पाकिस्तान इंटरनेशन एयरलाइन का एयरबस ए-320 लैंडिंग से ठीक एक मिनट पहले मॉडल कॉलोनी के समीप दुर्घटना का शिकार हो गया था। मौके से कुछ वीडियो में इन वीडियो में धुएं का भारी गुबार उठते हुए देखा जा सकता है। शुरुआती जांच में विमान के लैडिंग गियर में खराबी आने की बात कही गई है। अधिकारियों का कहना है कि पुख्ता तौर पर अभी कुछ कह पाना मुश्किल है। अभी फिलहाल पूरा ध्यान राहत और बचाव कार्य पर केंद्रित है। 

जब पायलट बोला- खराब हो गए हैं इंजन

खास बात यह है कि जिस वक्त विमान जिन्ना इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर लैंड करने वाला था ठीक उसी समय कराची एटीसी को पायलट ने संदेशा भेजा की विमान के दोनों इंजन खराब हो गए और इमरजेंसी लैंडिंग कराई जाए।  एटीसी की तरफ से पॉयलट से पूछा गया कि क्या वो बेली लैंडिंग के लिए तैयार है इतने में आवाज आई मेडे मेडे और विमान तेजी से नीचे आने लगा। अधिकारियों का कहना है कि विमान के पायलट को बताया गया कि लैंडिंग के लिए दोनों रनवे तैयार हैं। जहां तक विमान के इंजन में तकनीकी खराबी का सवाल है तो इसके बारे में फौरी तौर पर कुछ कह पाना मुनासिब नहीं होगा। 

 

इमरान खान ने दुनिया को दिया धन्यवाद

पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने कहा कि दुख की इस घड़ी में वो विश्व के उन तमाम देशों को धन्यवाद करते हैं जो पाकिस्तान के साथ खड़े हैं। पाकिस्तान की जनता भी उन नेताओं के समर्थन का दिल से धन्यवाद देती है जो प्लेन क्रैश में मारे गए लोगों के परिजनों के साथ हैं। इमरान खान ने कहा कि हमारी पहली प्राथमिकता यह है कि जिन लोगों का नुकसान या जख्मी हुए हैं उन्हें मदद पहुंचाई जाए। जहां तक हादसे की जांच का सवाल है तो उस संबंध में आगे की कार्यवाही नियमों के मुताबिक की जाएगी। 

देश और दुनिया में  कोरोना वायरस पर क्या चल रहा है? पढ़ें कोरोना के लेटेस्ट समाचार. और सभी बड़ी ख़बरों के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें

अगली खबर