लॉकडाउन में नहीं मिली शराब तो पी लिया सैनिटाइजर, नौ लोगों की हुई मौत

देश
किशोर जोशी
Updated Jul 31, 2020 | 15:53 IST

देश में कोरोना वायरस की वजह से कई राज्यों में अभी भी लॉकडाउन लगा हुआ है और आंध्र प्रदेश भी इनमें से एक है।  ऐसे में शराब नहीं मिलने से यहां 9 लोगों ने सैनिटाइजर पी लिया और उनकी मौत हो गई।

Nine die after consuming sanitiser in Andhra's Prakasam district
लॉकडाउन में नहीं मिली शराब तो पी लिया सैनिटाइजर, 9 की मौत 

मुख्य बातें

  • आंध्र प्रदेश में शराब नहीं मिलन से कथित रूप से सैनिटाइजर पीने से 9 की मौत
  • लॉकडाउन में शराब के लती लोग एल्कोहल बेस्ड सैनिटाइजर पी रहे थे
  • पुलिस ने शुरू की जांच, कैमिकल मिलाने के एंगल से भी कर रही है जांच

अमरावती: आंध्र प्रदेश के प्रकाशम जिले में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। जहां लॉकडाउन की वजह से शराब की दुकानें बंद थी और  ऐसे में 9 लोगों ने कथित तौर पर सैनिटाइजर पी लिया। पुलिस के मुताबिक, कुरिचेदु गांव में हैंड सैनिटाइजर का सेवन से नौ लोगों की कथित तौर पर मौत हो गई। फिलहाल पुलिस इस बात की जांच भी कर रही है कि इन सभी लोगों की मौत सैनिटाइजर पीने से ही हुई है या फिर उसमें कोई केमिकल भी मिलाया गया था। 

मरने वाले लोगों में निचले तबके के लोग शामिल

 एएनआई से फोन पर बात करते हुए, दारसी के उप पुलिस अधीक्षक (डीएसपी) के. प्रकाश राव ने कहा कि नौ लोगों की मौत हो गई क्योंकि उन्होंने शराब के बदले एल्कोहल बेस्ड हैंड सैनिटाइजर पी ली लिया था। पुलिस के मुताबिक, मृतकों में तीन भिखारी, तीन रिक्शा चालक और तीन श्रमिक शामिल हैं, पुलिस ने कहा। राव ने कहा, 'एक भिखारी ने कल रात दारसी सरकार के जनरल हॉस्पिटल में इलाज के दौरान अपनी जान गंवा दी। बाकी सभी लोग अपनी जगहों पर सोते हुए मर गए। इन लोगों ने शराब के बजाय सैनिटाइजर का सेवन किया।'

पुलिस ने शुरू की जांच

पुलिस द्वारा सैनिटाइटर की बोतलों को जब्त कर लिया गया है और सभी शवों को पोस्टमार्टम के लिए दारसी जनरल हॉस्पिटल अस्पताल में भेज दिया गया है। भारतीय दंड संहति की धारा 174  (सीआरपीसी) के तहत मामला दर्ज किया गया है और मामले की जांच चल रही है। यह घटना जिस इलाके में घटित हुई है वो इस समय कंटेनमेंट जोन में आता है।

आपको बता दें कि लॉकडाउन के बाद इस तरह के कई मामले सामने आ चुके हैं जहां लोगों ने शराब नहीं मिलने की वजह से सैनिटाइजर पी लिया था। गुरुवार को ही पंजाब के अमृतसर शहर से करीब 25 किलोमीटर दूर मुच्छल गांव में नकली देसी शराब पीने से चार लोगों की मौत हो गई। जान गंवाने वाले सभी लोग गरीबी रेखा के नीचे जीवन यापन करने वाले परिवारों से ताल्लुक रखते थे।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर