अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष बोले-'मोदी सरकार में 100 फीसदी सुरक्षित हैं अल्पसंख्यक' 

NCM chairperson Iqbal Singh Lalpura : राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष इकबाल सिंह लालपुरा ने मंगलवार को कहा कि 'मोदी सरकार में अल्पसंख्यक 100 फीसदी सुरक्षित हैं।'

NCM chief Iqbal Singh Lalpura
अल्पसंख्यकों की सुरक्षा पर एनसीएम के अध्यक्ष ने बड़ा बयान दिया है। 

मुख्य बातें

  • राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष ने अल्पसंख्यकों की सुरक्षा पर बड़ा बयान दिया है
  • इकबाल सिंह लालपुरा ने कहा कि मोदी सरकार में अल्पसंख्यक 100 फीसदी सुरक्षित हैं
  • पुलिस की नौकरी से सेवानिवृत्त होने के बाद भारतीय जनता पार्टी में शामिल हुए लालपुरा

नई दिल्ली : राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग (NCM) के अध्यक्ष इकबाल सिंह लालपुरा ने बड़ा बयान दिया है। लालपुरा ने मंगलवार को कहा कि मोदी सरकार में अल्पसंख्यक 100 फीसदी सुरक्षित हैं और इस सरकार में 'नफरत वाली हिंसा बढ़ने की बात जो गढ़ी जा रही है, वह गलत है।' पिछले सप्ताह एनसीएम अध्यक्ष पद पर नियुक्त होने वाले लालपुरा ने कहा कि अल्पसंख्यकों में असुरक्षा की जो भावना भरी जा रही है, उनका जोर इस 'गलत सोच' को दूर करने पर होगा। लालपुरा पंजाब के पूर्व आईपीएस अधिकारी हैं। 

'भाजपा जब सत्ता में नहीं होती थी तब दंगे सुनने को मिलते थे'

उन्होंने कहा, 'आप पीछे मुड़कर देखें तो पाएंगे कि जब भाजपा सत्ता में नहीं थी तो अलीगढ़ में दंगे होते थे। देश में अन्य जगहों पर भी दंगें की घटनाएं सामने आईं, उस समय भी भाजपा सत्ता में नहीं थी। मैं एक संवैधानिक पद पर बैठा हूं..और जब मैं आंकड़ों को देखता हूं तो अपराध (चाहे वे दंगे हों, हत्या हो या पीट-पीटकर हत्या) में कमी आई है।' लालपुरा ने सिख दर्शन एवं इतिहास पर कई किताबें भी लिखी हैं। अच्छी सेवा के लिए इन्हें कई पदकों से सम्मानित किया गया है। 

सेवानिवृत्त होने के बाद भाजपा में हुए शामिल

लालपुरा ने एसएसपी अमृतसर, एसएसपी तरनतारन, सीआईडी अमृतसर के अपर महानिरीक्षक के रूप में काम कर चुके हैं। पुलिस की नौकरी से सेवानिवृत्त होने के बाद साल 2012 में वह भारतीय जनता पार्टी में शामिल हुए। लालपुरा ने इतिहास एवं सिख दर्शन पर करीब 14 किताबें लिखी हैं। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर