NCB की टीम ने रिकॉर्ड किया समीर वानखेड़े का बयान, शुरू हुई जांच, आर्यन केस में 25 करोड़ की डील के आरोप

Sameer Wankhede: मुंबई में आज NCB की विजिलेंस की टीम ने समीर वानखेड़े के खिलाफ लगे आरोपों की जांच शुरू कर दी है। उन पर आर्यन केस में 25 करोड़ की डील के आरोप लगे हैं।

Sameer Wankhede
समीर वानखेड़े 

नई दिल्ली: मुंबई ड्रग्स केस में गवाह नंबर 1 प्रभाकर सेल के दावे के बाद से ही इस पूरे मामले की तस्वीर बदल चुकी है। प्रभाकर सेल  के दावे के बाद आर्यन खान को गिरफ्तार करने वाले NCB अधिकारी समीर वानखेड़े खुद सवालों के घेरे में आ चुके हैं। आज NCB के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े से इस मामले में बयान लिया जा रहा है।  प्रभाकर सेल द्वारा लगाए गए भ्रष्टाचार के आरोपों की जांच कर रही 5 सदस्यीय टीम का हिस्सा डीडीजी एनसीबी ज्ञानेश्वर सिंह ने कहा कि उनका (समीर वानखेड़े) बयान लिया जा रहा है। उन्होंने बताया कि 5 सदस्यीय टीम आज दिल्ली से मुंबई आई। इसका गठन हलफनामे (प्रभाकर सेल) में आरोपों की जांच के लिए किया गया था। कार्यालय (एनसीबी कार्यालय) से दस्तावेज और रिकॉर्ड एकत्र किए गए, गवाहों को बुलाया गया। हमने जांच शुरू कर दी है, गवाहों के बयान लिए जाएंगे। इस जांच के लिए सभी मैटेरियल विटनेस को बुलाया जाएगा। मैं यहां किसी का नाम नहीं लेना चाहूंगा। 

इसके अलावा ड्रग्स केस में एनसीबी ने गवाह और केपी गोसावी के बॉडीगार्ड प्रभाकर सेल को भी आज पूछताछ के लिए बुलाया है। प्रभाकर सेल ने कुछ दिन पहले TIMES NETWORK पर दावा किया था कि आर्यन खान वसूली का शिकार हुआ है। प्रभाकर सेल ने ये भी दावा किया था कि आर्यन केस में 18 करोड़ वसूली की डील हुई थी। जिसमें 8 करोड़ NCB अधिकारी समीर वानखेड़े को दिया जाना था। प्रभाकर सेल से NCB की विजिलेंस टीम पैसों की उगाही और समीर वानखेड़े को लेकर किए गए दावे पर ही पूछताछ करेगी। आपको बता दे कि प्रभाकर, किरण गोसावी का बॉडीगार्ड है। प्रभाकर ने दावा किया है कि किरण गोसावी रहस्यमय तरीके से गायब है, तब से उसकी जान को खतरा है। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर