'भारत-पाकिस्तान के बीच फिर शुरू होना चाहिए व्यापार' बोले नवजोत सिंह सिद्धू,  फिर जागा पाकिस्तान प्रेम 

Sidhu on India-Pakistan trade: भारत पाकिस्तान के बीच व्यापार को लेकर एक बार फिर पंजाब कांग्रेस के प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू ने अपील की है उन्होंने कहा कि दोनों देशों के बीच व्यापार ठप्प होने से पंजाब को होने वाले नुकसान के बारे में भी बताया।

'भारत-पाकिस्तान के बीच फिर शुरू होना चाहिए व्यापार' बोले नवजोत सिंह सिद्धू
सिद्धू ने कहा कि भारत-पाकिस्तान बॉर्डर को खोल देना चाहिए 

Navjot Singh Sidhu Statement on India-Pakistan trade: पंजाब कांग्रेस  अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) ने एक बार फिर पाकिस्तान को लेकर अपनी अपनी बात कहते हुए कहा है कि भारत-पाकिस्तान के बीच व्यापार बढ़ाना चाहिए।

अमृतसर में नवजोत सिंह सिद्धू ने शनिवार को कहा कि भारत-पाकिस्तान बॉर्डर को खोल देना चाहिए, उन्होंने कहा कि बॉर्डर खुलने से सबको फायदा होगा, उन्होंने कहा कि पाकिस्तान बॉर्डर (India-Pakistan Border) बंद होने से सबको नुकसान हो रहा है अगर बॉर्डर खुल जाएगा तो इससे व्यापार में मदद मिलेगी, बॉर्डर खुल जाने से कई देशों के व्यापार के रास्ते खुल जाएंगे।

सिद्धू ने कहा, 'भारत-पाकिस्तान और 34 देशों के बीच तकरीबन 37 बिलियन यूएस डॉलर का कारोबार है लेकिन अभी हम सिर्फ 3 बिलियन USD का व्यापार कर रहे हैं। यह क्षमता का 5 प्रतिशत भी नहीं है।' सिद्धू ने आगे कहा कि पंजाब को पिछले 34 महीने में 4 हजार करोड़ का नुकसान हुआ है। 15 हजार नौकरियां चली गईं।

सिद्धू ने आगे कहा कि इस चुनाव में रोजगार सबसे बड़ा मुद्दा होने जा रहा है। मैं आपको गारंटी देता हूं कि थोड़े समय के भीतर हम आपको एक विजन देंगे। सभी के पास आंखें हैं, लेकिन कुछ के पास ही विजन होता है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर