राज ठाकरे की MNS का ऐलान- अवैध पाकिस्तानी और बांग्लादेशियों की जानकारी दो, पांच हजार रुपये का इनाम लो

देश
किशोर जोशी
Updated Feb 28, 2020 | 09:25 IST

औरंगाबाद में महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) की ओर से एक पोस्टर जारी किया गया गया जिसमें उन्होंने घुसपैठियों की खोज करने वालों को 5000 रुपये का इनाम देने का ऐलान किया है।

MNS poster stating to give Rs 5000 reward over information about illegal Pakistani and Bangladeshi infiltrators
'अवैध पाकिस्तानी, बांग्लादेशी की जानकारी दो, पाच हजार लो' 

मुख्य बातें

  • राज ठाकरे की पार्टी महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना ने औरंगाबाद में लगाए नए पोस्टर
  • एमएनएस ने कहा जो लोग अवैध पाकिस्तानी और बांग्लादेशियों की सूचना देंगे उन्हें देंगे पांच हजार का इनाम
  • इससे पहले भी राज ठाकरे ने इसी तरह का दिया था बयान

नई दिल्ली: राज ठाकरे की पार्टी महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) ने इन दिनों राज्य में अपनी राजनीतिक उपस्थित दर्ज कराने के लिए पूरी ताकत लगा दी है। पाकिस्तानी और बांग्लादेशी घुसपैठियों के खिलाफ मनसे का अभियान जारी रखते हुए उसने औरंगाबाद में नए पोस्टर लगा दिए है। शुक्रवार सुबह औरंगाबाद में मनसे की ओर से कई पोस्टर लगाए हैं जिनमें लिखा है कि अवैध बंग्लादेशी नागरिकों और पाकिस्तानी घुसपैठियों की जानकारी देने वाले को 5000 रुपये का इनाम दिया जाएगा।

इससे पहले 9 फरवरी को राज ठाकरे ने एक लंबा मार्च निकाला था और बाद में मुंबई के आजाद मैदान में एक जनसभा को संबोधित किया था। राज ठाकरे ने तब क अवैध बंगलादेशी और पाकिस्तानी घुसपैठियों को देश से बाहर निकालने की मांग की थी। राज ठाकरे ने तब नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ देश में हुए विरोध प्रदर्शनों और दिल्ली के शाहीन बाग में जारी आंदोलन को लेकर भी तंज कसा था।

क्या कहा था तब राज ठाकरे ने
इस दौरान राज ठाकरे ने जोरदार तरीके से नागरिकता कानून का समर्थन किया था। अपनी सभा के दौरान समर्थकों को संबोधित करते हुए राज ठाकरे ने कहा, 'मुझे यह नहीं समझ आता कि सीएए का विरोध करने वाले मुसलमान ऐसा क्यों कर रहे हैं। नागरिकता संशोधन कानून उन मुस्लिमों के लिए नहीं है जिनका जन्म भारत में हुआ है। आप लोग किसे अपनी ताकत दिखाना चाहते हैं।' 

शिवसेना की जगह लेना चाहते हैं राज?

दरअसल जब से महाराष्ट्र में शिवसेना ने एनसीपी और कांग्रेस के साथ गठबंधन किया है तब से ये कहा जा रहा है कि राज ठाकरे हिंदुत्व के मुद्दे पर लौटकर शिवसेना की जगह लेना चाहते हैं। हाल ही में उन्होंने अपनी पार्टी के झंडे को बदलकर भगवा कर दिया था। लोकसभा चुनाव में पीएम मोदी के खिलाफ प्रचार करने वाले राज अचानक से सीएए के समर्थन में उतरे हैं जिससे साफ जाहिर होता है कि महाराष्ट्र में आने वाले दिनों में नए सियासी समीकरण देखने को मिल सकते हैं।

 

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर