MUMBAI: हिंदुत्व के मुद्दे को लेकर आक्रामक हुए राज ठाकरे! आज अवैध घुसपैठियों के खिलाफ निकालेंगे मार्च

देश
किशोर जोशी
Updated Feb 09, 2020 | 01:19 IST

देश में घुसे पाकिस्तानी और बांग्लादेशी मुस्लिमों को बाहर निकालने की मांग को लेकर मुंबई में महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) आज एक बड़ा मार्च निकालने जा रही है।

Raj Thackeray to march against infiltrators on today in Mumbai
मनसे के इस मार्च का उद्देश्य अवैध पाकिस्तानी-बांग्लादेशी प्रवासियों को देश के बाहर निकालना है 

मुख्य बातें

  • देश में घुसे पाकिस्तानी और बांग्लादेशी मुस्लिमों को बाहर निकालने की मांग को लेकर मनसे का मार्च
  • मनसे के मुताबिक इस मार्च में लाखों कार्यकर्ता होंगे शामिल
  • मार्च के मार्ग पर भारी पुलिस बल की होगी तैनाती, ड्रोन कैमरे करेंगे निगरानी

मुंबई: महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) के अध्यक्ष राज ठाकरे अपने हिंदुत्ववादी रुख को तेज करते हुए आज एक मार्च निकाल रहे हैं जिसमें लाखों लोगों के शामिल होने की बात कही जा रही है। मनसे के इस मार्च का उद्देश्य अवैध पाकिस्तानी-बांग्लादेशी प्रवासियों को देश के बाहर निकालना है। के लिए जुलूस निकालेंगे। हालांकि मनसे ने स्पष्ट कर दिया है कि यह जुलूस सीएए-एनआरसी-एनपीआर के समर्थन में नहीं है, लेकिन यह देश में अवैध रूप से रह रहे पाकिस्तानी-बांग्लादेशी घुसपैठियों के खिलाफ है।

यह मार्च गिरगांव चौपाटी से आजाद मैदान तक जुलूस निकाला जाएगा। मार्च से पहले मनसे ने इसे लेकर कई प्रोमो जारी किए हैं जिनमें से एक प्रोमो में कहा गया है, 'भारत मेरा देश है। सभी भारतीय मेरे भाई और बहन हैं। लेकिन पाकिस्तानी और बांग्लादेशी घुसपैठिए मेरे भाई-बहन नहीं हैं। वे भारतीय नहीं हैं।' 

आपको बता दें कि इसी साल 23 जनवरी को शिवसेना संस्थापक दिवंगत बालासाहेब ठाकरे की 94वीं जयंती पर मनसे ने एक बड़ा कार्यक्रम आयोजित किया था जिसमें पार्टी के नए झंडे, प्रतीक, विचारधारा और एजेंडे की घोषणा की गई थी थी। 

राज ठाकरे की आज होने वाली रैली को देखते हुए पुलिस ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हैं। मुंबई में महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) के मार्च के मार्ग पर भारी पुलिस बल तैनात किया जाएगा। ड्रोन कैमरों और सीसीटीवी से भी मार्च पर निगरानी रखी जाएगी।

यह मार्च मरीन ड्राइव से होते हुए दक्षिणी मुंबई स्थित आजाद मैदान में समाप्त होगा जहां ठाकरे जनसभा को संबोधित करेंगे। मुंबई पुलिस प्रवक्ता ने बताया, 'स्थानीय पुलिस के अलावा राज्य रिजर्व पुलिस बल, दंगा रोधी पुलिस, त्वरित कार्य बल, बम निरोधक दस्ता और 600 अतिरिक्त पुलिसकर्मी मोर्चे के मार्ग पर तैनात किए जाएंगे।'

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर