BJP मंत्री ने कहा- मटन-चिकन-मछली खाने के बजाय बीफ ज्यादा खाओ

मेघालय सरकार में भाजपा के मंत्री सनबोर शुल्लई ने राज्य के लोगों को मुर्गे, भेड़ या बकरी का मांस या मछली खाने के बजाय बीफ ज्यादा खाने के लिए कहा और इस बात से इनकार किया कि उनकी पार्टी इसके खिलाफ है।

Sanbor Shullai
सनबोर शुल्लई 

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (BJP) नेता और मेघालय के कैबिनेट मंत्री सनबोर शुल्लई ने शुक्रवार को कहा कि लोगों को किसी भी अन्य मांस की तुलना में अधिक गोमांस खाने के लिए प्रोत्साहित करने की आवश्यकता है। इसके पीछे के कारण के बारे में पूछे जाने पर दक्षिण शिलांग के तीन बार के विधायक ने कहा कि लोगों को अधिक गोमांस खाने के लिए प्रोत्साहित करने से यह उनके दिमाग में गलत जानकारी को कम कर देगा कि भाजपा गोहत्या कानून लागू करेगी।

शुल्लई ने संवाददाताओं से कहा, 'मैं लोगों को चिकन, मटन या मछली से ज्यादा बीफ खाने के लिए प्रोत्साहित करता हूं।' भाजपा नेता ने आगे कहा कि उनका मानना है कि लोकतांत्रिक देश में लोग जो चाहें खाने के लिए स्वतंत्र हैं।

शुल्लई ने अभी-अभी पशुपालन और पशु चिकित्सा विभाग का कार्यभार संभाला है। उन्होंने आश्वासन दिया कि वह असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा के साथ भी इस मुद्दे को उठाएंगे ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि मेघालय में मवेशी परिवहन पड़ोसी राज्य में पारित कानून से प्रभावित न हो। 

असम-मिजोरम विवाद पर बोले

मेघालय और असम के बीच सीमा विवाद पर उन्होंने कहा कि अब समय आ गया है कि राज्य सीमा और अपने लोगों की रक्षा के लिए पुलिस बल का इस्तेमाल करें। अगर असम के लोग सीमावर्ती इलाकों में हमारे लोगों को प्रताड़ित करते रहते हैं तो वक्त आ गया है कि केवल बात न करें और चाय न पिए...हमें जवाब देना होगा, हमें मौके पर ही जवाब देना होगा। हालांकि उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि वह हिंसा के पक्ष में नहीं हैं। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर