महाराष्ट्र में आज से नाइट कर्फ्यू, जानें क्या हैं गाइडलाइंस, इन नियमों का करना होगा पालन

देश
Updated Mar 28, 2021 | 06:30 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Maharashtra Night Curfew Guidelines: महाराष्ट्र में आज से नाइट कर्फ्यू लग रहा है। राज्य में कोरोना वायरस के मामलों में काफी तेजी देखी जा रही है।

mumbai
महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के सबसे ज्यादा मामले  |  तस्वीर साभार: AP

नई दिल्ली: महाराष्ट्र में कोविड-19 के बढ़ते मामलों को देखते हुए पूरे राज्य में आज रात से नाइट कर्फ्यू लगेगा। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा कि अगर लोग कोविड-19 सुरक्षा नियमों का पालन नहीं करते हैं तो कड़े कदम उठाए जा सकते हैं। इसके अलावा महाराष्ट्र सरकार ने राजनीतिक और धार्मिक सहित सभी प्रकार की सभाओं के आयोजन पर पूर्ण प्रतिबंध की शनिवार को घोषणा की। 

यहां जानें नाइट कर्फ्यू से जुड़ी जरूरी बातें:

डरा रहा कोरोना का कहर

महाराष्ट्र में बीते 24 घंटे में कोविड-19 से मौत होने के 166 मामले सामने आए हैं। पिछले साल अक्टूबर के बाद से एक दिन में सबसे अधिक मौतें हुई हैं। संक्रमण के 35,726 नए मामले सामने आए हैं। मुंबई में कोविड-19 के 6,130 नए मामले सामने आए, जो महामारी शुरू होने के बाद से शहर में किसी एक दिन में सामने आए मामलों की सर्वाधिक संख्या है। मुंबई में कोविड के और 12 मरीजों की मौत होने से कुल मृतक संख्या बढ़ कर 11,645 पहुंच गई। वहीं, राज्य में कुल मृतक संख्या शनिवार को बढ़कर 54,073 पहुंच गई। संक्रमित हुए लोगों की कुल संख्या बढ़ कर 26,73,461 पहुंच गई है। अब तक ठीक हो चुके लोगों की कुल संख्या बढ़कर 23,14,579 हो गई है। राज्य में अभी कोविड-19 के 3,03,475 उपचाराधीन मरीज हैं।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर