Shivsena Crisis : आज शाम चार्टर्ड प्लेन से गोवा पहुंचेंगे बागी विधायक, होटल के 71 कमरे बुक

Maharashtra Political Crisis : सूत्रों का कहना है कि भागी विधायकों के लिए गोवा के ताज कन्वेंशन होटल में 71 कमरे बुक कराए गए हैं। गुवाहाटी से सभी विधायक चार्टर्ड प्लेन से शाम साढ़े तीन बजे गोवा के लिए रवाना होंगे। 

 Maharashtra Crisis : Rebel MLAs will reach Goa by chartered plane this evening, 71 hotel rooms booked
राज्यपाल ने गुरुवार को फ्लोर टेस्ट कराने का निर्देश दिया है। 
मुख्य बातें
  • राज्यपाल ने महाअघाड़ी सरकार को गुरुवार को फ्लोर टेस्ट का सामना करने के लिए कहा है
  • एकनाथ शिंदे ने कहा है कि फ्लोर टेस्ट का सामना करने के लिए वह विधायकों के साथ मुंबई जाएंगे
  • फ्लोर टेस्ट के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट जाएगी महाअघाड़ी सरकार, राज्यपाल के फैसले को देगी चुनौती

Maharashtra Political Crisis : महाराष्ट्र के सियासी संकट पर राजनीतिक गतिविधियां तेज हो गई हैं। अभी तक 'इंतजार करो और देखो' की रणनीति अपना रही भारतीय जनता पार्टी भी अब सक्रिय हो गई है। राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस मंगलवार रात राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मिले। राजभवन ने अघाड़ी सरकार को गुरुवार को फ्लोर टेस्ट का सामना करने और विधानसभा का विशेष सत्र बुलाने के लिए पत्र लिखा है। एकनाथ शिंदे ने बुधवार को कहा कि कल होने वाले फ्लोर टेस्ट में शामिल होने के लिए वह बाग विधायकों के साथ मुंबई जाएंगे। 

गोवा में होटल के कमरे बुक
शिंदे ने कहा कि बागी विधायकों की बैठक के बाद आगे की रणनीति के बारे में वह जानकारी देंगे। इस बीच, महाअघाड़ी ने फ्लोर टेस्ट के फैसले को चुनौती देने के लिए सुप्रीम कोर्ट जाने की तैयारी की है। सूत्रों का कहना है कि शिवसेना के बागी गुट के विधायक अपने नेता एकनाथ शिंद के साथ गुवाहाटी से आज शाम साढ़े चार बजे गोवा पहुंचेंगे। शिंदे और बागी विधायक गुवाहाटी के रेडिसन ब्लू होटल में बीते एक सप्ताह से ठहरे हुए हैं। सूत्रों का कहना है कि भागी विधायकों के लिए गोवा के ताज कन्वेंशन होटल में 71 कमरे बुक कराए गए हैं। गुवाहाटी से सभी विधायक चार्टर्ड प्लेन से शाम साढ़े तीन बजे गोवा के लिए रवाना होंगे। 

महाराष्ट्र राजनीतिक संकट के बीच जानें कैसे बना दलबदल से संबंधित कानून

शविसैनिक के रूप में हम कल मुंबई पहुंच जाएंगे-शिंदे
शिंदे बुधवार सुबह रेडिसन ब्लू होटल से निकलकर कामाख्या मंदिर पहुंचे और वहां पूजा की। मंदिर में पूजा करने के बाद उन्होंने पत्रकारों के सवालों के जवाब दिए। पत्रकारों से बातचीत में एकनाथ शिंदे ने कहा कि वह गुरुवार को होने वाले फ्लोर टेस्ट में शामिल होने के लिए बागी विधायकों के साथ मुंबई जाएंगे। उन्होंने कहा, 'हमलोग शिवसेना के विधायक हैं और वहां शिवसेना के विधायक के रूप में पहुंच जाएंगे। कल फ्लोर टेस्ट में हम शामिल होने जा रहे हैं। फ्लोर टेस्ट के बाद हमारे विधायक दल की बैठक होगी और उस बैठक में तय होगा कि आगे क्या करना है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर