Palghar lynching case: साधुओं की हत्या के मामले में CID ने 24 और आरोपी किए अरेस्ट

देश
किशोर जोशी
Updated Oct 22, 2020 | 07:49 IST

महाराष्ट्र के पालघर में दो साधुओं की पीट-पीटकर की गई हत्या के मामले में महाराष्ट्र की सीआईडी ने 24 और लोगों को गिरफ्तार किया है। पहले ही इस मामले में बड़ी संख्या में गिरफ्तारियां हो चुकी हैं।

Maharashtra CID arrests 24 more accused in Palghar lynching case
पालघर केस: साधुओं की हत्या के मामले में 24 और आरोपी अरेस्ट 

मुख्य बातें

  • महाराष्ट्र सीआईडी ने पालघर मामले में 24 और लोगों को गिरफ्तार किया
  • हमले के सिलसिले में अभी तक दो किशोरों सहित 128 लोग गिरफ्तार
  • 16 अप्रैल गडचिंचले गांव में दो साधुओं समेत तीन व्यक्तियों की भीड़ ने कर दी थी पीट-पीटकर हत्या

मुंबई: महाराष्ट्र सीआईडी ने दो साधुओं और उनके ड्राइवर की पीट-पीटकर की गई हत्या के मामले में 24 और अन्य आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इसके साथ ही इस केस में अभी तक 128 लोगों की गिरफ्तारियां हो चुकी हैं। इस मामले में 11 नाबालिग आरोपियों के साथ ही कुल 366 अभियुक्त हैं, जिनमें से  गिरफ्तार किए गए 24 अन्य आरोपियों को आज यानि गुरुवार को पालघर की दहानू कोर्ट में पेश किया जाएगा।

16 अप्रैल को हुई थी हत्या

 आपको बता दें कि पालघर के गढ़चिंचले गांव में 16 अप्रैल को जून अखाड़ा के दो साधुओं और उनके वाहन चालक की भीड़ ने बच्चा चोर होने के संदेह में पीट-पीटकर हत्या कर दी थी। भीड़ में करीब एक हजार लोग शामिल थे। ये दो साधु अपने ड्राइवर के साथ कोरोना वायरस महामारी के चलते लागू लॉकडाउन के बीच सूरत में एक अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए जा रहे थे। तीनों गांव से गुजर रहे थे, इसी दौरान भीड़ ने उन पर हमला कर दिया था। यह हमला इस अफवाह के बीच हुआ था कि लॉकडाउन के दौरान क्षेत्र में बच्चा चुराने वाले घूम रहे हैं।

तीन एफआईआर दर्ज
16 अप्रैल को हुई इस घटना के संबंध में कुल तीन एफआई दर्ज की गई थीं। इस मामले को लेकर जमकर राजनीति भी हुई और राज्य की उद्धव सरकार पर विपक्षी बीजेपी ने जमकर हमला बोला और मामले की सीबीआई जांच की तक मांग की। आरोपियों में से 62 आरोपियों की जमानत याचिका पर गुरुवार को ठाणे सत्र न्यायालय में विशेष सत्र न्यायाधीश पी. पी. जाधव की ओर से सुनवाई की जाएगी।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर