पैगंबर मोहम्मद पर टिप्पणी: भिवंडी पुलिस ने 13 जून को नुपुर शर्मा को तलब किया, वकील ने कुछ और दिन मांगे

महाराष्ट्र की भिवंडी पुलिस ने बीजेपी से निलंबित प्रवक्ता नुपुर शर्मा को पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी के मामले में तलब कर सोमवार को बयान दर्ज कराने के लिए कहा है।

Nupur Sharma
नुपुर शर्मा 

महाराष्ट्र के ठाणे जिले की भिवंडी शहर पुलिस ने रविवार को निलंबित भारतीय जनता पार्टी (BJP) की प्रवक्ता नुपुर शर्मा को पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ उनकी कथित आपत्तिजनक टिप्पणी के सिलसिले में 13 जून को पूछताछ के लिए पेश होने के लिए तलब किया। समन के जवाब में शर्मा के वकील ने भिवंडी पुलिस को एक मेल भेजा जिसमें पूछताछ के लिए पेश होने के लिए कुछ और दिनों की मांग की गई।

इससे एक दिन पहले मुंबई पुलिस ने नुपुर शर्मा को उनकी कथित विवादास्पद टिप्पणी के सिलसिले में 25 जून को बयान दर्ज कराने के लिए तलब किया था। इस हफ्ते की शुरुआत में शहर के पाइधोनी पुलिस स्टेशन में शर्मा के खिलाफ एक एफआईआर दर्ज की गई थी। इससे पहले ठाणे में मुंब्रा पुलिस ने नुपुर शर्मा को 22 जून को उनके सामने पेश होकर अपना बयान दर्ज कराने के लिए कहा था। 

इसके बाद, पुलिस मामले में उनका बयान दर्ज करना चाहती थी और उन्हें 25 जून को सुबह 11 बजे जांच अधिकारी के सामने पेश होने के लिए कहा गया है। भाजपा ने शर्मा को निलंबित कर दिया है और एक अन्य नेता नवीन जिंदल को निष्कासित कर दिया है, जिन्होंने इसी तरह की टिप्पणी ट्वीट की थी। नवीन कुमार जिंदल को भी भिवंडी पुलिस ने 15 जून को अपना बयान दर्ज कराने के लिए कहा है।

कश्मीर के यूट्यूबर फैसल वानी गिरफ्तार, नुपुर शर्मा पर बनाया था विवादित वीडियो, माफी भी मांगी

रजा अकादमी के एक प्रतिनिधि द्वारा 30 मई को दर्ज कराई गई शिकायत के बाद भिवंडी पुलिस ने नुपुर शर्मा के खिलाफ मामला दर्ज किया था। पुलिस अधिकारी ने बताया कि उन्होंने नवीन कुमार जिंदल के खिलाफ भी मामला दर्ज किया है।

पैगंबर मोहम्मद पर टिप्पणी; नुपुर शर्मा को महाराष्ट्र पुलिस ने किया तलब, निलंबित BJP नेता को दिल्ली पुलिस ने दी सुरक्षा
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर