Building collapses in Bhiwandi: ठाणे से सटे भिवंडी में 3 मंजिला इमारत गिरी, 10 की मौत, कई घायल

देश
किशोर जोशी
Updated Sep 21, 2020 | 08:53 IST

Building collapses in Patel Compound area in Bhiwandi: मुंबई से सटे ठाणे के भिवंडी में एक तीन मंजिला इमारत गिरने से अभी तक 10 लोगों की मौत हो चुकी हैं, जबकि कुछ लोग घायल बताए जा रहे हैं।

Maharashtra A three-storied building collapses in Patel Compound area in Bhiwandi, Thane
ठाणे से सटे भिवंडी में 3 मंजिला इमारत गिरी, 8 की मौत 

मुख्य बातें

  • महाराष्ट्र के भिवंडी में एक तीन मंजिला इमारत भरभराकर गिरी
  • हादसे में अभी तक 10 लोगों की मौत हो चुकी हैं, कुछ लोगों के मलबे में फंसे होने की आशंका
  • रात के समय जिस वक्त यह हादसा हुआ, लोग गहरी नींद में सो रहे थे

ठाणे: महाराष्ट्र के ठाणे से एक दर्दनाक हादसा सामने आया है। ठाणे के भिवंडी में पटेल कंपाउंड में एक तीन मंजिला इमारत रविवार देर रात और सोमवार तड़के भरभराकर गिर पड़ी। जिस दौरान यह हादसा हुआ लोग सो रहे थे। तुरंत ही स्थानीय लोगों की मदद से बचाव और राहत का कार्य शुरू किया और मलबे में दबे लोगों को बाहर निकाला गया। खबर लिखे जाने तक 10 लोगों की मौत हो चुकी हैं जबकि 20-25 लोगों के अभी भी मलबे में दबे होने की संभावना जताई जा रही है। पांच लोगों को जीवीत बाहर निकाला गया है। स्थानीय प्रशासन औऱ एनडीआरएफ की टीम रेस्क्यू ऑपरेशन को अंजाम दे रही है।

सोये हुए थे लोग

जिस समय यह हादसा हुआ उस समय तीन मंजिला मकान के हिस्से के 21 फ्लैटों में लोग गहरी नींद में सो रहे थे। 1984 में बने इस अपार्टमेंट के एक हिस्से के गिरने से वहां कोहराम मच गया। ठाणे नगर निगम के पीआरओ ने बताया कि रेस्क्यू का काम लगातार जारी है और अभी तक 10 शव निकाले जा चुके हैं जबकि कुछ और लोग मलबे के अंदर फंसे हो सकते हैं। महाराष्ट्र में बिल्डिंग गिरने का यह पहला मामला नहीं है इससे पहले भी मुंबई और उसके आसपास के इलाकों में बरसात शुरू होते ही कई इमारतें गिर चुकी हैं।

रायगढ़ में हुआ था पिछले महीने हादसा

पिछले महीने ही महाराष्ट्र के रायगढ़ में एक इमारत के गिरने की वजह से कई लोगों की जान चले गई थी। यह इमारत महज सात साल पुरानी थी। । कमजोर ढांचे को इमारत के ढहने का कारण गया था। जो इमारत गिरी थी उसमें करीब 40 से अधिक परिवार रहते थे। इस हादसे के दौरान कुछ लोगों को मलबे से सुरक्षित भी रेस्क्यू किया गया था।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर