लॉकडाउन: अयोध्या में घर-घर पहुंचेगा जरूरत का सामान, देने होंगे इतने रुपए

देश
Updated Mar 25, 2020 | 15:53 IST

Lockdown in Uttar Pradesh: 21 दिनों के लॉकडाउन के दौरान अयोध्या में लोगों को रोजमर्रा की जरूरत के 11 सामान की पैकेजिंग होम डिलीवरी की जाएगी। इन 11 सामानों की कीमत 475 रुपए तय की गई है।

lockdown in Uttar Pradesh
21 दिनों का है लॉकडाउन 

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 21 दिनों के लॉकडाउन के बाद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रदेश सरकार जन जन को, सभी प्रदेशवासियों को आवश्यक वस्तुओं को उपलब्ध कराने के लिए हर व्यवस्था सुनिश्चित करेगी। जनपदीय अधिकारियों को निर्देशित किया गया है कि वे सुनिश्चित करें कि लोग अपने-अपने घरों में रहें और इस वैश्विक महामारी से लड़ने में अपना सहयोग दें।

इसी क्रम में अयोध्या जिला मजिस्ट्रेट ने किराना दुकानदारों को रोजमर्रा की जरूरत के 11 सामान की पैकेजिंग कर होम डिलीवरी करने को कहा गया है। इन 11 सामानों की कीमत 475 रुपए तय की गई है। इससे ज्यादा कीमत वसूल करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। ये आदेश 2 अप्रैल तक लागू रहेगा।

इस पैकेज में 5 किलो आटा, 3 किलो चावल मंसरी, 1 किलो अरहर, 1 किलो नमक, 500 ग्राम चीनी, 200 ग्राम सरसो तेल, 100 ग्राम चायपत्ती, 50 ग्राम सब्जी मसाला, 100 पीसी हल्दी, 100 ग्राम पीसी लालमिर्च 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार घरों तक दूध-सब्जी और जरूरी सामान पहुंचाएगी। इसके लिए सरकार ने पहले से तैयारी की है। प्रदेश में सभी चीजों का पर्याप्त भंडार है। किसी को भी परेशान होने की आवश्‍यकता नहीं है। मेरी अपील है कि अपने और अपने परिवार के स्वास्‍थ्‍य को ध्‍यान में रखते हुए आवश्यक वस्तुओं को खरीदने के लिए बाजार न जाएं और अपने घरों में रहें। घर-घर तक सब्जी, दूध, फल, दवा और अन्य आवश्यक सामग्री पहुंचाई जाएगी। 10 हजार वाहन यह काम करेंगे। इनमें 4500 पुलिस की पीआरवी हैं और बाकी 102 और 108 की एम्बुलेंस और प्रशासन के वाहन हैं।

गृह मंत्रालय भी द्वारा कहा गया है कि उचित मूल्य की दुकानें और भोजन, किराने का सामान, फल, सब्जियां, डेयरी, मांस, मछली, पशु चारे से संबंधित दुकानें खुली रहेंगी। 

अगली खबर
loadingLoading...
loadingLoading...
loadingLoading...