केरल में CM योगी की जनसभाओं और रोड शो में उमड़ी जबरदस्त भीड़, बोले- अब और नहीं षडयंत्र का व्‍यापार

देश
किशोर जोशी
Updated Apr 01, 2021 | 21:40 IST

केरल में चल रहे विधानसभा चुनाव के प्रचार दौरान यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की जनसभाओं में खूब भीड़ उमड़ रही है। योगी ने इस दौरान लेफ्ट और कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा।

Kerala assembly election CM Yogi Adityanath address rallies, roadshows in poll-bound state
केरल: CM योगी की जनसभाओं और रोड शो में उमड़ी जबरदस्त भीड़ 

मुख्य बातें

  • केरल के सीएम का गोल्‍ड तस्‍करी में नाम आना शर्मनाक – योगी
  • केरल पहुंचे सीएम योगी ने पी विजयन को दिखाया आइना
  • केरल की भूमि से कांग्रेस व सहयोगियों को योगी की ललकार, योगी को सुनने उमड़ी भीड़

लखनऊ: केरल में चुनाव प्रचार करने पहुंचे सीएम योगी ने गुरूवार को कांग्रेस और उसके सहयोगियों को सीधा ललकारा। सीएम योगी ने कहा कि केरल की जनता के साथ षडयंत्र अब और नहीं होने दिया जाएगा। योगी ने केरल की पी विजयन सरकार को आइना दिखाया। उन्‍होंने जन सभा के मंच से कहा कि केरल के मुख्‍यमंत्री का गोल्ड तस्करी में नाम आया ये राजनीतिक इतिहास की सबसे शर्मनाक घटना है। योगी ने कहा कि मैं यहां के विकास के लिए, मछुआरों के समृद्धि के लिए, और केरल के सर्वांगीण उन्नति के लिए एनडीए एलायंस को आप सबके सामने विकल्प बनाने का आवाहन करने आया हूँ। मुख्‍यमंत्री ने केरल में गुरुवार को हरिपद और कट्टाकडा में जन सभाएं की। सीएम योगी ने अडूर, कझकोट्ठम और कुरुककुट्टी में राजग प्रत्‍याशियों के पक्ष में लंबा रोड शो किया। 

राजनीतिक षडयंत्र
सीएम योगी ने कहा कि केरल सनातन आस्था की भूमि रही है,लेकिन आज़ादी के पहले से यहां राजनीतिक षड्यंत्र होते रहे हैं । आज़ादी के बाद कांग्रेस के साथ मुस्लिम लीग ने मिलकर यहां षड्यंत्र जारी रखे! यूडीएफ,एलडीएफ ने परिवारवाद को बढ़ावा देकर, भ्रष्‍टाचार को बढ़ावा दिया । योगी ने कहा कि केरल के नौजवानों के साथ धोखा हुआ। एलडीएफ यूडीएफ में 5 ,5 वर्षो का समझौता होता है। पांच वर्ष यूडीएफ,5 वर्ष एलडीएफ दोनों आपस मे सत्ता रखकर केरल के साथ धोखा करते हुए आये हैं। लेकिन अब यह नहीं चलने वाला। एनडीए एलायंस केरल की जनता के सामने सामने मजबूत विकल्‍प बन कर आया है।

लव जिहाद का किया जिक्र
कोरोना महामारी की चर्चा करते हुए मुख्‍यमंत्री ने कहा कि कोविड प्रबंधन मे केरल सरकार पूरी तरह से फेल रही । सनातन धर्म की ये भूमि लगातार विश्वासघात का शिकार रही है । कांग्रेस के साथ पीएफआई यहां अराजकता फैलाती रही है। योगी ने कहा कि इस षड्यंत्र में कांग्रेस,के साथ मुस्लिम लीग, पीएफआई और एचटीएफआई शामिल रही रही हैं  । उन्हें यूडीएफ,एलडीएफ संरक्षण देती रही हैं । यही कारण रहा कि यहां लव जिहाद कानून नही बन पाया। जबकि हमने उत्तर प्रदेश में एंटी लव जिहाद कानून बनाकर लागू कर दिया है। केरल हाईकोर्ट ने इस बारे में चिंता भी व्यक्त की थी। लेकिन इसके बाद भी लगातार लव जिहाद की घटनाओं को लेकर यहां कोई कानून नही बन पाया।

भ्रष्टाचार की प्रतिस्पर्धा
सीएम योगी ने कहा कि केरल के अंदर एलडीएफ और यूडीएफ में विकास कि नहीं , भ्रष्टाचार को लेकर प्रतिस्‍पर्धा होती रही है। आज केरल की आवश्यकताएं हैं कि यहां के नौजवानों को रोजगार,नौकरी चाहिए। लेकिन केरल का पब्लिक सर्विस कमीशन भ्र्ष्टाचार का अड्डा बन गया है। यहां जे नौजवान आत्महत्या करने के लिए मजबूर होते रहे हैं। कोरोना प्रबंधन देश मे कैसे होना चाहिए,इसे पूरे देश और विश्व ने मोदी जी के नेतृत्व में होते हुए देखा।

यूपी के काम गिनाए
सीएम योगी ने उत्‍तर प्रदेश में चलाई जा रही जनहित की योजनाओं को गिनाते हुए कहा कि आत्मनिर्भर पैकेज के अंतर्गत राशन,गैस कनेक्शन, विकलांग,महिलाओं,वृद्धावस्था पेंशन और किसानों के लिए किसान सम्मान निधि के 6 हजार रुपये सालाना दिए जा रहे हैं। MSME सेक्टर के अंतर्गत किए जा रहे कार्यों समेत प्रधानमंत्री जी के इन कार्यो को पूरी दुनिया ने देखा है। देश मोदी जी के नेतृत्व में लगातार आगे बढ़ रहा है। हम भारत के प्रधानमंत्री और देश के वैज्ञानिकों को धन्यवाद देते हैं जिन्होंने देश को दो दो वैक्सीन दिए।

बीजेपी जो करती है वो करके दिखाती है
योगी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी जो कहती है वो करके दिखाती है। कांग्रेस ने कश्मीर में 370 लगाकर विभाजन किया। भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने 370 को हटा कर विभाजन का खत्‍म करने का काम किया है। कांग्रेस नेतृत्व तुष्टिकरण की राजनीति देश के आज़ादी के समय से कर रहा है। कांग्रेस और उसके सहयोगी दल कभी नही  चाहते थे कि अयोध्या में राम मंदिर बने। लेकिन आज भारतीय जनता पार्टी ने भव्य राम मंदिर निर्माण का कार्य शुरू कर दिया गया है। राम जन्मभूमि समर्पण निधि में केरल वासियों के योगदान के लिए उत्तर प्रदेश की तरफ से आप सभी को धन्यवाद देता हूँ। योगी ने भारत माता की जय और जय जय श्री राम के घोष के साथ अपनी चुनावी सभाएं समाप्‍त की।

आस्‍था से खिलवाड़ करने वालों की जमानत जब्‍त करो – योगी
 रोड शो के दौरान योगी ने कहा कि केरल की एलडीएफ सरकार ने केरल के अंदर देवस्थानम बोर्ड के नाम पर यहां के हिंदुओं की आस्था के साथ खिलवाड़ करना, अपना जन्मसिद्ध अधिकार समझ लिया है। देवस्थानम बोर्ड के नाम पर हिन्दू आस्था से खिलवाड़ करने वाला व्यक्ति इस असेम्बली कांस्टीट्वेंसी में बीजेपी की शोभना जी के खिलाफ चुनाव की लड़ाई लड़ने  आया है। सीएम ने समर्थकों की भीड़ से आहवान करते हुए कहा कि जो आपकी भावनाओं और आस्था के साथ खिलवाड़ कर रहा हो। उसकी जमानत जब्त होनी चाहिए। यही जवाब देने की आवश्यकता है, यही अपील करने आया हूँ।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर