J-K: सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी, श्रीनगर में मुठभेड़ में मारा गया हिज्बुल मुजाहिदीन चीफ कमांडर सैफुल्लाह

Jammu and Kashmir: जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में एक मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने हिज्बुल मुजाहिदीन के चीफ कमांडर सैफुल्लाह को मार गिराया है।

Saifullah
आतंकी सैफुल्लाह 

मुख्य बातें

  • श्रीनगर में रविवार को एक मुठभेड़ में हिज्बुल मुजाहिदीन का कमांडर ढेर
  • दूसरे आतंकवादी को गिरफ्तार कर लिया गया
  • मुठभेड़ स्थल से हथियार और गोलाबारूद समेत आपत्तिजनक सामग्री मिली है

नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता हाथ लगी है। कश्मीर में हिज्बुल मुजाहिदीन के ऑपरेशन प्रमुख आतंकवादी सैफुल्लाह को सुरक्षा बलों ने श्रीनगर में एक मुठभेड़ में मार गिराया है। कश्मीर के आईजी ने कहा, 'हमें श्रीनगर के एक घर में एक आतंकवादी के मौजूद होने के बारे में कल रात जानकारी मिली थी। ऑपरेशन शुरू किया गया और आज मुठभेड़ के दौरान वह मारा गया। हम 95% निश्चित हैं कि वह हिज्बुल मुजाहिदीन प्रमुख कमांडर है। एक संदिग्ध गिरफ्तार हुआ। यह हमारे सुरक्षा बलों की एक बड़ी उपलब्धि है। 

सैफुल्लाह मीर उर्फ गाजी हैदर उर्फ डॉक्टर साहब अक्टूबर 2014 में हिज्बुल मुजाहिदीन में शामिल हो गया था और पुलवामा के मलंगपोरा का रहने वाला था। उसे रियाज नाइकू द्वारा भर्ती किया गया था और गाजी हैदर नाम दिया गया था। इस साल मई में एक मुठभेड़ में रियाज नाइकू के मारे जाने के बाद उसने हिज्बुल मुजाहिदीन का नेतृत्व संभाला था।

सैफुल्लाह कश्मीर के शीर्ष 10 वांछित आतंकवादियों की सूची में सबसे ऊपर था। इस लिस्ट को हाल ही में सुरक्षा एजेंसियों ने तैयार किया था। वह आतंकवादी हमलों के कई मामलों में भी वॉन्टेड था। 

इससे पहले, रिपोर्टों में कहा गया था कि जम्मू-कश्मीर पुलिस और सीआरपीएफ की एक संयुक्त टीम ने श्रीनगर के रंग्रेथ में एक तलाशी अभियान चलाया है। माना जा रहा है कि इस इलाके में दो-तीन आतंकवादी हो सकते हैं। जैसे ही सुरक्षाबलों की संयुक्त टीम संदिग्ध स्थान के पास पहुंची, छिपे हुए आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलियां चला दीं। मुठभेड़ में सैफुल्लाह मीर को गोली मार दी गई, जबकि उसके एक सहयोगी को जिंदा पकड़ लिया गया। मुठभेड़ स्थल से हथियार और गोला-बारूद बरामद किए गए हैं।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर