कमलनाथ 'आइटम' वाले बयान पर भड़के सिधिंया, बोले- कांग्रेस ने कभी नहीं की महिलाओं की इज्जत

देश
किशोर जोशी
Updated Oct 19, 2020 | 08:34 IST

मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ का एक बयान अब उन्हीं के लिए मुसीबत बनता नजर आ रहा है। एक वीडियो में कमलनाथ बीजेपी की महिला नेता के लिए कथित रूप से ‘आइटम’ शब्द का इस्तेमाल करते दिखाई दे रहे हैं।

Kamal Nath called BJP's Imarti Devi an item Jyotiraditya Scindia says Congress never respect women
सिधिंया बोले- कांग्रेस ने कभी नहीं की महिलाओं की इज्जत 

मुख्य बातें

  • अपने विवादित बयान को लेकर फिर घिरे मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम कमलनाथ
  • बीजेपी नेता ज्योतिरादित्य सिधिंया बोले- कांग्रेस ने कभी नहीं की महिलाओं की इज्जत
  • कमलनाथ ने बीजेपी नेता इमरती देवी को कहा था 'आइटम'

भोपाल: मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ उस वीडियो के कारण विवादों में घिर गए हैं, जिसमें वह कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हो चुकी एक महिला प्रत्याशी के लिए कथित रूप से ‘आइटम’ शब्द का इस्तेमाल करते दिखाई दे रहे हैं। कमलनाथ के इस बयान को लेकर बीजेपी उन पर हमलावर हो गई है। बीजेपी नेता और राज्यसभा के सदस्य ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि ऐसे बयान महिलाओं और अनुसूचित जाति के खिलाफ कांग्रेस नेताओं की सोच दर्शाते है।

कांग्रेस नहीं करती महिलाओं की इज्जत
ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा, 'यह कांग्रेस का सिद्धांत है। पहले, दिग्विजय सिंह ने कांग्रेस नेता मीनाक्षी नटराजन के बारे में कुछ कहा था, जो मुझे याद नहीं है। दलित समाज की नेता और सरपंच पद से शुरूआत कर अपनी अथक मेहनत से मंत्री बनीं इमरती देवी के लिए कमलनाथ कहते हैं कि वह आइटम हैं, जबकि अजय सिंह ने उन्हें 'जलेबी' कह चुके चुके हैं। कांग्रेस कभी भी महिलाओं का सम्मान नहीं करती।' उन्होंने कहा कि यह कांग्रेस की मानसिकता को प्रदर्शित करता है।

शिवराज बोले- यह मध्य प्रदेश की बेटियों का अपमान
मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा, 'यह केवल इमरती देवी का ही नहीं बल्कि सांसद की बेटियों / बहनों का भी अपमान है। कमलनाथ एक बेटी के लिए आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल कर रहे हैं, जिसने इतने लंबे समय तक कांग्रेस की सेवा की। यह एक देश है जहां महाभारत हुआ था जब द्रौपदी का अनादर किया गया था। लोग बर्दाश्त नहीं करेंगे। उन पर शर्म आती है।'

शिवराज का ट्वीट
इससे पहले शिवराज सिंह ने ट्वीट करते हुए कहा, 'कमलनाथ जी! इमरती देवी उस गरीब किसान की बेटी का नाम है जिसने गांव में मजदूरी करने से शुरुआत की और आज जनसेवक के रूप में राष्ट्रनिर्माण में सहयोग दे रही हैं। कांग्रेस ने मुझे ‘भूखा-नंगा’ कहा और एक महिला के लिए आपने ‘आइटम’ जैसे शब्द का उपयोग कर अपनी सामंतवादी सोच फिर उजागर कर दी। खुद को ‘मर्यादा पुरुषोत्तम’ बताने वाले ऐसी ‘अमर्यादित भाषा’ का प्रयोग कर रहे हैं? नवरात्रि के पावन पर्व पर देश नारी की उपासना कर रहा है, ऐसे में आपके बयान से आपकी ओछी मानसिकता झलकती है।'

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर