'Kaali' विवाद के बीच मिलीं धमकियां तो फिल्ममेकर लीना ने भारत को बता दिया "हेट मशीन", बोलीं- मैं कहीं भी नहीं सेफ

देश
अभिषेक गुप्ता
अभिषेक गुप्ता | Principal Correspondent
Updated Jul 07, 2022 | 21:42 IST

Kaali Poster Row के बीच गुरुवार (सात जुलाई, 2022) को मध्य प्रदेश की भोपाल पुलिस ने गृह मंत्री के निर्देश पर फिल्म मेकर के खिलाफ लुक आउट नोटिस जारी करने के निर्देश जारी किए हैं। इस मामले से जुड़ी लुक आउट नोटिस एप्लिकेशन केंद्र सरकार के पास भी भेजी गई।

kaali, india, national news
Kaali की फिल्म मेकर लीना मणिमेकलाई।  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • लीना मणिमेकलाई के टि्वटर बायो के मुताबिक, वह कवि भी हैं
  • उन्होंने फिल्म में एमएफए किया है और वह जीएफएडी फेलो भी हैं
  • उनकी 'काली' के पोस्टर में देवी को सिगरेट पीते दिखा गाया था

फिल्म काली के एक पोस्टर को लेकर पनपा विवाद दिन-ब-दिन गर्माता जा रहा है। इस बीच, फिल्म मेकर लीना मणिमेकलाई ने खुद को मिलने वाली धमकियों को लेकर अपनी राय जाहिर की है। उन्होंने इस बाबत भारत को हेट मशीन करार दिया है। दावा किया है कि वह इस वक्त कभी सुरक्षित नहीं हैं। 

दरअसल, लीना ने गुरुवार को खुद को मिलने वाली धमकियों से जुड़ी खबर साझा करते हुए ट्वीट किया था। उन्होंने इसके साथ लिखा, "ऐसा लगता है मानो पूरा मुल्क - जो कि सबसे बड़े लोकतंत्र से गिर कर सबसे बड़ी हेट मशीन बन गया है - ही मुझे सेंसर करना चाहता है।" उन्होंने आगे लिखा- मैं इस स्थिति में कहीं भी सुरक्षित नहीं महसूस कर रही हूं।

इस बीच, मध्य प्रदेश की भोपाल पुलिस ने गृह मंत्री के निर्देश पर फिल्म मेकर के खिलाफ लुक आउट नोटिस जारी करने के निर्देश जारी किए हैं। इस मामले से जुड़ी लुक आउट नोटिस एप्लिकेशन केंद्र सरकार के पास भी भेजी गई।

यही नहीं, लीना ने इसके अलावा एक फोटो भी शेयर किया था, जिसमें शंकर और पावर्ती के गेट-अप में कलाकार माचिस से बीड़ी जलाते और धुआं निकालते नजर आ रहे थे। हालांकि, यह साफ नहीं हो सका कि वह तस्वीर कब की और कहां की है, पर लीना ने कहा- बीजेपी की पेरोल वाली ट्रोल आर्मी को बिल्कुल भी अंदाजा नहीं है कि कैसे लोक थियेटर वाले कलाकार अपनी परफॉर्मेंस के बाद आराम करते हैं। 

हालांकि, उन्होंने आगे साफ करते हुए बताया कि जो तस्वीर उन्होंने साझा की है, वह दृश्य उनकी फिल्म का नहीं है। उन्होंने दावा किया कि ग्रामीण भारत में ऐसा रोज होता है। वह बोलीं कि हिंदुत्व कभी भी भारत नहीं बन पाएगा।  

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
ET Now
ET Now Swadesh
Mirror Now
Live TV
अगली खबर