जल्द मिला न्याय! शिकायत के 26 दिन बाद रेप के आरोपी को ठहराया दोषी, 27वें दिन सुना दी मौत की सजा

देश
लव रघुवंशी
Updated Mar 17, 2021 | 17:08 IST

Jhunjhunu rape case: राजस्थान के झुंझुनू में एक अदालत ने 5 साल की बच्ची के साथ रेप के मामले में एक शख्स को दोषी ठहराया है और उसे फांसी की सजा सुनाई है।

sunil
5 साल की बच्ची के साथ किया था रेप 

नई दिल्ली: देश के लोगों को ये हमेशा शिकायत रहती है कि हमारी अदालतें न्याय देने में काफी देर कर देती हैं। कहा भी जाता है कि देरी से मिला न्याय, न्याय नहीं है। लेकिन राजस्थान की एक अदालत ने उदाहरण पेश किया है। यहां बलात्कार के आरोपी को शिकायत दर्ज होने के 26 दिन बाद दोषी ठहरा दिया और 27वें दिन उसे मौत की सजा भी दे दी। कोर्ट ने कहा कि यह एक जघन्य अपराध था और वह मौत की सजा का हकदार था।

झुंझुनू जिले की पॉक्सो अदालत ने 5 साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म करने के आरोपी को पहले दोषी ठहराया और फिर फांसी की सजा दी। यह घटना 19 फरवरी को हुई थी। पुलिस ने इस मामले में 15 दिन के अंदर चार्जशीट फाइल कर दी थी। आरोपी पर बच्ची को किडनैप करने और उसके साथ बलात्कार करने का मामला था। 

लड़की अपने घर के पास अपने भाई-बहनों के साथ खेल रही थी तभी उसका अपहरण कर लिया गया और बाद में सुनील ने उसका बलात्कार किया। अपराध के कुछ घंटों बाद पुलिस ने लड़की को बचाया और आरोपी को गिरफ्तार किया। 

1 मार्च को सौंपी चार्जशीट

पुलिस अधिकारी ने कहा, 'जिस समय से हमें अपराध के बारे में पता चला, हमने मामले को समझदारी से निपटाया। एक महिला अधिकारी को जांच में हमारी मदद करने की जिम्मेदारी सौंपी गई। हमने 1 मार्च को आरोप पत्र दायर किया था और अब आरोपी को अतिरिक्त जिला न्यायाधीश (पॉक्सो मामले) सुकेश कुमार की अदालत ने दोषी ठहराया है।' एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि हमने मामले में 40 गवाहों को पेश किया और विभिन्न चिकित्सा और प्रासंगिक एफएसएल रिपोर्ट सौंपी।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर