पहले रिश्वत फिर रेप पीड़िता से ACP ने की गलत डिमांड, जाल बिछाकर ACB ने धर लिया

जयपुर समाचार
Updated Mar 15, 2021 | 19:02 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Jaipur news: जयपुर में ACB ने एक अफसर को गिरफ्तार किया है। उस पर आरोप है कि उसने रेप पीड़िता से मांग की कि वह उसके साथ यौन संबंध बनाए। अधिकारी ने महिला से रिश्वत भी मांगी।

arrest
प्रतीकात्मक तस्वीर 

नई दिल्ली: राजस्थान के एंटी करप्शन ब्यूरो (ACB) ने जयपुर में एक सहायक पुलिस आयुक्त (ACP) रैंक के अधिकारी को एक बलात्कार के मामले में महिला शिकायतकर्ता से सेक्सुअल फेवर की मांग करने के आरोप में गिरफ्तार किया है। एसीपी कैलाश बोहरा राजस्थान में महिला अपराध के खिलाफ विशेष जांच इकाई (SIU) में तैनात थे। 

वरिष्ठ पुलिस अधिकारी के खिलाफ मामले की निगरानी एसीबी के महानिदेशक बीएल सोनी और एडीजी दिनेश एमएन कर रहे हैं। पीड़िता की शिकायत पर आरोपी के खिलाफ कार्रवाई करने की बजाय कैलाश बोहरा ने महिला से मांग की कि वह उनके साथ यौन संबंध बनाए तभी वह आरोपी पर कार्रवाई करेंगे। इसी को लेकर उन्हें गिरफ्तार किया गया।

एसीपी बोहरा ने सबसे पहले महिला से पैसे की मांग की थी। महिला ने तीन शिकायतें दर्ज कराई थीं, जिसमें एक बलात्कार भी शामिल था। महिला ने जब पैसे देने में अपनी असमर्थता व्यक्त की तो उन्होंने उसके सामने अलग ही मांग रख दी।

आरोपी ने पीड़ित महिला को ऑफिस के समय के बाद भी मिलने के लिए मजबूर किया। पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी द्वारा कथित तौर पर बार-बार परेशान किए जाने के बाद महिला शिकायतकर्ता एसीबी के पास पहुंची। इसके बाद भ्रष्टाचार निरोधक इकाई ने अधिकारी के खिलाफ जाल बिछाया। शिकायतकर्ता और आरोपी पुलिस अधिकारी के बीच फोन पर बातचीत हुई और रविवार को एसीबी की टीम ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया।

आरोपी एसीपी के आवास और अन्य ठिकानों की भी तलाशी ली जा रही है। अधिकारी के खिलाफ भ्रष्टाचार अधिनियम की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।

Jaipur News in Hindi (जयपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर