Jammu Kashmir: श्रीनगर में आतंकी हमला, आतंकियों ने 'सेल्‍समैन' को बनाया निशाना

जम्‍मू कश्‍मीर के श्रीनगर में आतंकियों ने एक बार फिर आम नागरिक को निशाना बनाया। आतंकियों की गोली से जिस शख्‍स की जान गई है, उसकी पहचान इब्राहिम खान के तौर पर की गई है, जो एक सेल्‍समैन का काम करता था।

श्रीनगर में आम नागरिक पर हमले के बाद सुरक्षा बलों ने इलाके की घेराबंदी कर दी है (फाइल फोटो)
श्रीनगर में आम नागरिक पर हमले के बाद सुरक्षा बलों ने इलाके की घेराबंदी कर दी है (फाइल फोटो)   |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • श्रीनगर में आतंकियों ने एक आम नागरिक की गोली मारकर हत्‍या कर दी
  • कश्‍मीर घाटी में आतंकी अब आम नागरिकों को निशाना बना रहे हैं
  • नेकां नेता उमर अब्‍दुल्‍ला ने 'लक्षित हत्याओं' की निंदा की है

श्रीनगर : जम्‍मू कश्‍मीर में आतंकियों ने अब अलग ही पैंतरा अपनाया हुआ है। वे अब आम लोगों को निशाना बना रहे हैं, ताकि लोगों को डाराया-धमकाया जा सके। श्रीनगर के बोहरी कदल इलाके में आतंकवादियों ने सोमवार को अपनी इसी रणनीति के तहत एक आम नागरिक की गोली मारकर हत्या कर दी, जो सेल्‍समैन के तौर पर काम करता था। बीते 24 घंटे में यह श्रीनगर में आतंकियों द्वारा किया गया दूसरा हमला है, जिसके बाद सुरक्षा बलों ने इलाके की घेराबंदी कर जांच शुरू कर दी है।

24 घंटों में दूसरा आतंकी हमला

अधिकारियों के मुताबिक, आतंकवादियों ने बोहरी कदल इलाके में सोमवार रात करीब 8 बजे गोली चलाई, जिसमें एक नागरिक की जान चली गई। उसकी पहचान बांदीपुरा जिले के निवासी मोहम्मद इब्राहिम खान के तौर पर की गई है। उसे गंभीर हालत में नजदीकी अस्पताल में ले जाया गया, जहां उसने दम तोड़ दिया। पुलिस के मुताबिक इब्राहिम खान पास के ही महाराजगंज इलाके में सेल्समेन के तौर पर काम करता था, जिसे आत‍ंकियों ने निशाना बनाया।

हमलावरों का पता लगाने के लिए सुरक्षा बलों ने इलाके की घेराबंदी कर जांच शुरू कर दी है। यह बीते 24 घंटों के भीतर आतंकियों द्वारा किया गया दूसरा हमला है। आतंकियों ने रविवार शाम बटमालू इलाके में एक पुलिसकर्मी की गोली मारकर हत्या कर दी थी।

उमर अब्‍दुल्‍ला ने की निंदा

नेशनल कांफ्रेंस (NC) के नेता उमर अब्दुल्ला ने आतंकियों द्वारा आम नागरिक की हत्या की निंदा की। उन्‍होंने ट्वीट कर कहा, 'इब्राहिम की नृशंस हत्या निंदनीय है और मैं इसकी कड़ी निंदा करता हूं। दुर्भाग्य से इब्राहिम की हत्या घाटी, खासकर श्रीनगर में लक्षित हत्याओं की श्रृंखला में नवीनतम है। अल्लाह उन्हें जन्नत में जगह दें।'

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर