जिस प्रकृति से दीपा को था अथाह प्रेम, उसी की गोद में ली अंतिम सांस, मौत से पहले अपलोड की थे ये फोटो

देश
किशोर जोशी
Updated Jul 26, 2021 | 12:02 IST

हिमाचल प्रदेश की रहने वाली डॉक्टर दीपा शर्मा की शनिवार को हिमाचल प्रदेश में हुई लैंडस्लाइड के दौरान मौत हो गई है। दीपिका को प्रकृति से बेहद प्रेम था और वह अक्सर घूमने जाया करती थीं।

Jaipur doctor deepa Sharma tweeted photo minutes before she died in Himachal landslide
जिस प्रकृति से दीपा को था अथाह प्रेम, उसी की गोद में हुई मौत 

मुख्य बातें

  • हिमाचल प्रदेश के किन्नौर में हुए इस हादसे में कुल नौ लोगों की मौत
  • हादसे में एक आर्युवेद की डॉक्टर दीपा शर्मा की भी हुई मौत
  • मौत से ठीक पहले फोटो अपलोड कर पहाड़ों की खूबसूरती दिखा रही थीं दीपा शर्मा

नई दिल्ली: हिमाचल प्रदेश के किन्नौर में रविवार को एक भीषण और दिल दहला देने वाला हादसा हुआ। इस हादसे (लैंड स्लाइड) का वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रहा है जिसमें दिख रहा है कि किस तरह पहाड़ से बड़े-बड़े पत्थर भूस्खलन के बाद गिर रहे हैं। इस वजह से एक पुल भी पूरी तरह टूट गया। इस हादसे में कुल नौ लोगों की मौत हुई है जिनमें जयपुर की रहने वाली एक आयुर्वेद डॉक्टर दीपा शर्मा भी हैं। 

प्रकृति से था बेहद प्रेम

सोशल मीडिया पर एक्टिव रहने वाली दीपा शर्मा को प्रकृति से बेहद लगाव था और अक्सर वह सोलो ट्रिप पर घूमने जाया करती थी। दीपा क्या शायद किसी को भी अंदाजा नहीं होगा कि यह दीपा की अंतिम यात्रा होगा। लैंडस्लाइड से ठीक पहले दीपा ने ट्विटर पर अपनी एक तस्वीर साझा करते हुए लिखा, 'भारत के उस अंतिम छोर पर खड़ी हूं जहां तक आम नागरिक को जाने की अनुमति है। इससे 80 किलोमीटर आगे तिब्बत है जिस पर चीन ने अवैध तरीके से कब्जा किया हुआ है।'

भाई ने कही ये बात

 आयुर्वेदिक डॉक्टर के भाई महेश कुमार शर्मा ने उनकी मृत्यु और प्रकृति के प्रति उनके प्रेम के बारे में ट्वीट करते हुए लिखा,'मेरी बहन दीपा शर्मा 29 जुलाई को अपने आने वाले 38वें जन्मदिन पर स्पीति दौरे पर गई थीं। वह इस नियोजित यात्रा के लिए बहुत खुश थीं। उन्होंने इसके लिए नया पेशेवर कैमरा और नया स्मार्टफोन खरीदा था। वह प्रकृति से बेहद प्यार करती थीं और अब मेरी बहन की उसी की गोद में मौत हो गई। उनकी आत्मा को शांति मिले।'

केबीसी में आ चुकी थी नजर
दीपा अक्सर कहां करती थीं कि प्रकृति के बगैर जीवन कुछ नहीं है और शायद नियति को भी यहीं मंजूर था कि उन्होंने प्रकृति की गोद में अंतिम सांस ली। सोशल मीडिया पर एक्टिव रहने वाली दीपा प्रसिद्ध टीवी शो 'कौन बनेगा करोड़पति' में नजर आ चुकी थी और इस दौरान उन्होंने 6.50 लाख रुपये भी जीते थे। एक दिन पहले ही उन्होंने हिमाचल प्रदेश का खूबसूरत वीडियो अपने अकाउंट पर साझा किया था।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर