Coronavirus cases: खुद को दोहराने की ओर बढ़ रहा कोरोना वायरस! 2021 में एक दिन में मिले सर्वाधिक केस

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की बुधवार को आई रिपोर्ट में कहा गया कि पिछले 24 घंटे में देश में कोरोना के 28, 903 नए केस सामने आए जबकि 17,741 लोग ठीक हुए। यह 2021 में एक दिन का सर्वाधिक आंकड़ा है।

India reports 28,903 new coronavirus cases, 188 deaths in last 24 hrs
खुद को दोहराने की ओर बढ़ रहा कोरोना वायरस! 2021 में एक दिन में मिले सर्वाधिक केस।  |  तस्वीर साभार: PTI

मुख्य बातें

  • कई राज्यों में कोरोना के नए मामलों में तेजी आने से सरकार चिंतित
  • महाराष्ट्र में स्थिति सबसे ज्यादा बुरी, एमपी में भी नए मामलों में तेजी
  • महामारी पर रोक लगाने के लिए महाराष्ट्र, पंजाब और एमपी ने उठाए कदम

नई दिल्ली : गत महीनों में कोरोना के मामलों में कमी आने और टीकाकरण अभियान शुरू हो जाने के बाद उम्मीद जताई जाने लगी थी कि इस महामारी के प्रसार पर काबू पा लिया जाएगा लेकिन देश में कोविड-19 की स्थिति दिनोंदिन गंभीर होती जा रही है। यह महामारी नए सिरे से अपना सिर उठाने लगी है। बुधवार को आए कोरोना के नए मामलों के आंकड़े डराने वाले हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की बुधवार को आई रिपोर्ट में कहा गया कि पिछले 24 घंटे में देश में कोरोना के 28, 903 नए केस सामने आए जबकि 17,741 लोग ठीक हुए। यह 2021 में एक दिन का सर्वाधिक आंकड़ा है। बीते 24 घंटे में इस महामारी से 188 लोगों की जान गई। इसके साथ ही देश में कोरोना संक्रमण की कुल संख्या बढ़कर 1, 14,38, 734 हो गई। 

अब तक 1,10,45,284 मरीज हुए ठीक
इस महामारी से उपचार के बाद अब तक 1,10,45,284 मरीजों को ठीक किया जा चुका है। देश में अभी 2,34,406 एक्टिव केस हैं। कोरोना से अब तक देश में 1,59,044 लोगों की जान जा चुकी है। कोरोना टीकाकरण अभियान में अब तक 3,50,64,536 लोगों को वैक्सीन लगाई जा चुकी है। देश के कई राज्यों में कोरोना के नए मामले बढ़े हैं। महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा कोरोना के नए केस सामने रहे हैं। महामारी के संक्रमण पर काबू पाने के लिए महाराष्ट्र सरकार ने कोविड-19 के दिशानिर्देशों को कड़ाई से पालन करने का निर्देश जारी किया है। बावजूद इसके राज्य में संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं। 

कई राज्यों में गंभीर हुई कोरोना की स्थिति
हाल के दिनों में केरल, मध्य प्रदेश, गुजरात, छत्तीसगढ़ और पंजाब में कोविड-19 की स्थिति गंभीर होने लगी है। कोरोना संक्रमण के फैलाव पर काबू पाने के लिए मध्य प्रदेश सरकार ने भोपाल और इंदौर के इलाकों में नाइट कर्फ्यू लगाने की घोषणा की है। यह घोषणा बुधवार रात से प्रभावी हो जाएगी। शहरों में यह नाइटकर्फ्यू रात 10 बजे से सुबह छह बजे तक लागू रहेगा। इस बीच, भाजपा नेता दिलीप घोष की कोरोना से मौत हो गई। दिल्ली के एक अस्पताल में उनका इलाज चल रहा था।

महाराष्ट्र में हालत सबसे ज्यादा खराब
महाराष्ट्र में मंगलवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 17,864 नए मामले सामने आए जो कि इस साल प्रतिदिन सामने आने वाले मामलों में सबसे ज्यादा हैं।
वहीं, मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण के 817 नए मामले सामने आए। छत्तीसगढ़ में पिछले 24 घंटों के दौरान 856 नए लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई। राजधानी दिल्ली में मंगलवार को कोरोना वायरस के 425 नए मरीजों की पुष्टि हुई और एक संक्रमित की मौत हो गई।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर