कोरोना के कहर से टूटा अब तक का रिकॉर्ड, एक दिन में संक्रमण के 1,15,736 केस, 630 लोगों की मौत

Corona Cases in India : पिछले 24 घंटे में देश में कोरोना संक्रमण के  1,15,736 नए केस मिले जबकि इस दौरान 630 लोगों की मौत हुई। यह अब तक एक दिन का सर्वाधिक आंकड़ा है। मंगलवार को 1,03,558 मामले सामने आए।

India records 1,15,736 cases and 630 deaths.
एक दिन में संक्रमण के 1,15,736 केस, 630 लोगों की मौत।  |  तस्वीर साभार: PTI

नई दिल्ली : कोरोना महामारी ने देश में विकट रूप धारण कर लिया है। यह संकट एक बार फिर गंभीर हो गया है। संक्रमण रोकने के लिए कई राज्यों ने कड़े प्रतिबंध और नाइट कर्फ्यू लागू कर दिया है। बुधवार को कोरोना के जो नए मामले आए वे और डराने वाले हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की रिपोर्ट के मुताबिक पिछले 24 घंटे में देश में कोरोना संक्रमण के 1,15,736 नए केस मिले जबकि इस दौरान 630 लोगों की मौत हुई। यह अब तक एक दिन का सर्वाधिक आंकड़ा है। मंगलवार को कोविड-19 के 1,03,558 मामले सामने आए। बुधवार को आए कोरोना के नए मामलों ने अब तक का एक दिन का रिकॉर्ड तोड़ दिया है।

  1. कोरोना के इन नए मामलों के बाद देश में इस महामारी से संक्रमित होने वालों की संख्या बढ़कर 1.28 करोड़ हो गई है जबकि अब तक 1,66,177 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं।
  2. सरकार ने मंगलवार को कहा कि कोरोना टीकाकारण के दायरे में अभी सभी लोगों को नहीं लाया जा सकता। केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने कहा कि जुलाई तक चलने वाले टीकाकरण के मौजूदा चरण में वैक्सीन की आपूर्ति सीमित्र मात्रा में होगी। 
  3. हाल के दिनों में कोरोना महामारी के नए केस छत्तीसगढ़, दिल्ली, कर्नाटक, महाराष्ट्र और उत्तर प्रदेश में तेजी से उभरे हैं। इन राज्यों में प्रतिदिन का आंकड़ा अन्य राज्यों की तुलना में काफी ज्यादा है। 
  4. कोविड-19 के संक्रमण से सबसे ज्यादा प्रभावित होने वाला राज्य महाराष्ट्र है। यहां पिछले 24 घंटे में संक्रमण के 55,000 से ज्यादा मामले सामने आए। यहां ज्यादातर अस्पतालों के बेड्स मरीजों से भरने लगे हैं।
  5. महाराष्ट्र के बाद इस महामारी से सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य केरल, कर्नाटक, आंध्र प्रदेश और तमिलनाडु हैं। 

देश में दूसरी बार 1 लाख से ज्यादा केस मिले
देश में पिछले तीन दिन में दूसरी बार एक लाख से अधिक संक्रमण के नए मामले सामने आए हैं। कोरोना के नए मामलों में उछाल के लिए सरकार ने लोगों द्वारा बरती जा रही असावधानी और लापरवाही को जिम्मेदार बताया है। देश में बीते रविवार को 24 घंटे में संक्रमण के 1,03,558 नए मामले सामने आए। देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश में यह महामारी एक बार फिर अपना रौद्र रूप दिखाने लगी है।  बीते 24 घंटे में राज्य में कोरोना वायरस के 5928 नए मरीजों की पुष्टि हुई है और 30 संक्रमितों की मौत हो गई।
 

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर