बॉलीवुड-ड्रग माफिया लिंक पर सरकार का संसद में बयान, 'जारी है जांच अब तक 10 तस्कर गिरफ्तार'

Home Ministry on Bollywood drug nexus : गृह मंत्रालय ने मंगलवार को संसद में जारी अपने बयान में कहा कि बॉलीवुड और ड्रग माफिया के बीच कथित गठजोड़ मामले की जांच की जा रही है और मामले में 10 गिरफ्तारी हुई है।

Home Ministry confirms investigation is on over Bollywood drug nexus
गृह मंत्रालय ने कहा कि बॉलीवुड और ड्रग माफिया कथित गठजोड़ की जांच हो रही है।  |  तस्वीर साभार: ANI

मुख्य बातें

  • सरकार ने संसद में बताया कि बॉलीवुड और ड्रग माफिया लिंक की हो रही है जांच
  • इस मामले में अब तक कथित 10 ड्रग तस्करों की गिरफ्तारी हो चुकी है
  • गोरखपुर के सांसद रवि किशन ने सोमवार को संसद में इस मामले को उठाया

नई दिल्ली : बॉलीवुड और ड्रग माफिया के बीच लिंक होने का मामला मंगलवार को संसद में भी उठा। गृह मंत्रालय ने इस बात की पुष्टि की कि नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) इस कथित लिंक की जांच कर रहा है और इस मामले में 10 कथित ड्रग तस्करों की भूमिका की जांच हो रही है। हालांकि, बॉलीवुड ए लिस्टर्स ने ड्रग माफियाओं एवं बॉलीवुड के बीच साठगांठ की बात को खारिज किया है। लेकिन अब सरकार ने स्पष्ट कर दिया है कि वह इस कथित गठजोड़ की जांच कर रही है। बॉलीवुड कलाकारों एवं ड्रग तस्करों के बीच नेक्सस पर गृह मंत्रालय ने बयान जारी किया है। सरकार का यह बयान उन लोगों के लिए झटका है जो इस कथित गठजोड़ को खारिज कर रहे हैं। 

सांसद रवि किशन ने उठाया बॉलीवुड-ड्रग माफिया नेक्सस 
बॉलीवुड और ड्रग माफियाओं के बीच कथित नेक्सस पर अपनी बात रखते हुए गोरखपुर के सांसद रवि किशन ने सोमवार को सरकार से इस मामले में कड़ा कदम उठाने का अनुरोध किया। सांसद ने पड़ोसी देश से होने वाली ड्रग की आपूर्ति पर रोक लगाने की भी मांग की। रवि किशन ने कहा, 'ड्रग तस्करी एवं इसकी लत की समस्या देश में बढ़ रही है। हमारे पड़ोसी देश साजिश के तहत इसे देश में बढ़ा रहे हैं। पड़ोसी देशों की साजिश हमारी युवा पीढ़ी को बर्बाद करने की है।' 

मामले की एनसीबी कर रहा जांच
अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले में ड्रग एंगल की जांच कर रहे नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) की जांच में बॉलीवुड और ड्रग माफियाओं के बीच कथित साठगांठ होने की बात सामने आई है। भोजपुरी अभिनेता ने समाजवादी पार्टी की सांसद जया बच्चन के 'जिस थाली में खाते हैं, उसी में छेद करते हैं' बयान की आलोचना की। सांसद ने कहा कि उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री में अपनी पहचान खुद बनाई। किसी ने उनकी मदद नहीं की। 

रवि किशन बोले-इंडस्ट्री को खत्म करने की साजिश
समाचार एजेंसी एएनआई के साथ बातचीत में रवि किशन ने कहा, 'हमारी फिल्म इंडस्ट्री को निगलकर इसे खत्म करने की साजिश है। इंडस्ट्री का एक जिम्मेदार सदस्य होने के नाते संसद में इस मसले को उठाना मेरा कर्तव्य है। जया जी को इसका सम्मान करना चाहिए। मैं एक पुजारी का बेटा हूं जिसने फिल्म इंडस्ट्री में अपनी राह बनाते हुए 600 फिल्मों में काम किया।' सांसद ने कहा कि उन्हें उम्मीद थी कि जया बच्चन उनके बयान का समर्थन करेंगी। 

'जया जी जब आई थीं तो ऐसी स्थिति नहीं थी'
उन्होंने कहा, 'फिल्म इंडस्ट्री में सभी लोग ड्रग नहीं लेते लेकिन कुछ लोग ऐसे भी हैं जो फिल्म इंडस्ट्री को खत्म करने की साजिश का हिस्सा हैं। जया जी जब इंडस्ट्री में आई थीं तो स्थिति ऐसी नहीं थी लेकिन हमें अब इंडस्ट्री को सुरक्षित बनाने की जरूरत है।'  

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर