गाजियाबाद प्रशासन ने किया बॉर्डर सील करने का फैसला, गाजियाबाद-दिल्ली बॉर्डर पर फिर लगा लंबा जाम

देश
नवीन चौहान
Updated May 26, 2020 | 09:16 IST

Delhi-Ghaziabad border seal: कोरोना संक्रमण के मामलों में फिर से हुई बढ़ोत्तरी के बाद गाजियाबाद प्रशासन ने अपने दिल्ली से लगी सीमा को एक बार फिर सील कर दिया है इस वजह से गाजीपुर बॉर्डर पर लंबा जाम लग गया है।

Delhi Ghaziabad Border
Delhi Ghaziabad Border 

मुख्य बातें

  • सोमवार को गाजियाबाद के डीएम ने किया था दिल्ली-गाजियाबाद बॉर्डर सील करने का फैसला
  • कोरोना के मामलों में बढ़ोत्तरी को देखते हुए उठाया गया ये कदम
  • पास धारकों को ही केवल है बॉर्डर पार करने की अनुमति

नई दिल्ली:  कोरोना संक्रमण के मामलों में फिर से हुई बढ़ोत्तरी के बाद गाजियाबाद प्रशासन ने अपने दिल्ली से लगी सीमा को एक बार फिर सील कर दिया है इस वजह से गाजीपुर बॉर्डर पर लंबा जाम लग गया है। इसकी वजह से ऑफिस आने जाने वाले लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा हो लोग जाम में फंसे हुए हैं। 

गाजियाबाद के डीएम ने एक बार फिर कोरोना वायरस के मामलों के बढ़ने के बाद सोमवार को ये फैसला किया है। सिर्फ पास वालों को ही जिले में प्रवेश की अनुमति होगी। इस आदेश के बाद गाजियाबाद से दिल्ली काम करने जाने वालों के बीच हड़कंप मच गया था जिसका परिणाम मंगलवार को गाजीपुर बॉर्डर पर लगे ट्रैफिक जाम के रूप में दिख रहा है।  

हालांकि डीएम की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि सिर्फ पास वालों को ही बॉर्डर पार करने की अनुमति दी जीएगी। माल ढुलाई, बैंकिंग सेवाओं और आवश्यक वस्तुएं लाने-ले जाने वाले वाहनों को पास लेकर चलना जरूरी होगा। बॉर्डर पर तैनात पुलिस पूछताछ कर सकेगी। पुलिस पास चेक करेगी और आश्वास्त होने के बाद ही गाजियाबाद में प्रवेश की अनुमति देगी।



इन्हें नहीं है  पास की जरूरत
डीएम ने अपने आदेश में कहा है कि डॉक्टर, पैरामेडिकल स्टाफ, पुलिस, बैंक कर्मियों को पास की जरूरत नहीं होगी। बॉर्डर पार करने के लिए इन्हें अपना परिचय पत्र दिखाना होगा। ऐंबुलेंस बिना किसी रोक-टोक के आ-जा सकेंगीं। भारत सरकार के लिए कार्यरत उप सचिव और उसके ऊपर के अधिकारियों को भी परिचय पत्र के आधार पर ही आने-जाने की अनुमति होगी।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर