Ram Rahim:गुरु ग्रंथ साहिब बेअदबी केस में डेरा सच्‍चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम की बढ़ी मुश्किलें, लाया जाएगा पंजाब

एसआइटी ने डेरा से जुड़े छह लोगों को गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी के मामले में गिरफ्तार किया था गिरफ्तार किए गए लोगों से पूछताछ के आधार पर राम रहीम के खिलाफ बेअदबी का मामला दर्ज हुआ था।

Gurmeet Ram Rahim Singh
बाबा राम रहीम फिलहाल हरियाणा के रोहतक की सुनारिया जेल में उम्रकैद की सजा काट रहे हैं (फाइल फोटो) 

Gurmeet Ram Rahim Singh Update: हरियाणा की रोहतक जेल में सजा काट रहे गुरमीत राम रहीम को पंजाब ले जाने की तैयारी हो रही है पंजाब के फरीदकोट जिले की एक अदालत ने डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम को 29 अक्टूबर को अदालत में समक्ष पेश होने का सोमवार को आदेश दिया है, इससे डेरा प्रमुख की मुश्किलें बढ़ने वाली हैं।

एसआईटी ने गुरु ग्रंथ साहिब की एक प्रति की चोरी से जुड़े 2015 के एक बेअदबी मामले में गुरमीत को हिरासत में लेकर पूछताछ करने की अनुमति देने का अनुरोध किया था।

एसआईटी के अनुरोध पर अदालत ने रोहतक की सुनारिया जेल के सुपरिटेंडेंट को गुरमीत राम रहीम को 29 अक्टूबर को अदालत में पेश करने का निर्देश जारी किया है गौर हो कि बाबा राम रहीम फिलहाल हरियाणा के रोहतक की सुनारिया जेल में उम्रकैद की सजा काट रहे हैं।

रंजीत मर्डर केस: राम रहीम समेत 5 को उम्र कैद की सजा

गौर हो कि हाल ही में बहुचर्चित रंजीत सिंह हत्याकांड मामले में पंचकूला में सीबीआई की विशेष अदालत डेरा सच्चा सौदा के गुरमीत राम रहीम सिंह समेत पांचों आरोपियों को सजा सुनाई थी। रणजीत सिंह हत्या के एक केस में डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम समेत पांच लोगों को पंचकूला की विशेष सीबीआई कोर्ट ने दोषी ठहराया था। राम रहीम समेत सभी आरोपियों को उम्र कैद की सजा सुनाई गई है।

31 लाख रुपए का जुर्माना भी लगाया गया है

इसके अलावा 31 लाख रुपए का जुर्माना भी लगाया गया है। अन्य दोषियों पर 50-50 हजार रुपए का जुर्माना लगाया। 2002 में रंजीत सिंह की हत्या के लिए  इन लोगों को नामजद किया गया था है, रंजीत सिंह डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम के समर्थक थे और 10 जुलाई 2002 को उनकी हत्या कर दी गई थी। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर