Gujarat fire:अहमदाबाद में एक कपड़ा गोदाम में लगी भीषण आग, 9 लोगों की मौत

Ahmedabad textile godown fire: गुजरात की राजधानी अहमदाबाद के पास बुधवार को एक कपड़ा गोदाम में आग लग गई इस हादसे में 9 लोगों की जान चली गई है।

fire in Gujrat
प्रतीकात्मक फोटो 

गुजरात से बड़ी खबर सामने आई है राजधानी अहमदाबाद में एक गोदाम में आग लगने की खबर है, बताया जा रहा है शहर के एक कपड़ा गोदाम (textile godown) में आग लग गई जो देखते ही देखते भीषण हो गई,आग लगने से अब तक 9 लोगों की मौत हो गई है खबरों के मुताबिक आग में इमारत का एक हिस्‍सा गिरने से ये मौतें हुई हैं।वहीं बताया जा रहा है कि अभी भी कुछ लोग मलबे में दबे हो सकते है।

घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां भर्ती कुछ लोगों की हालत अभी नाजुक बनी हुई है। अहमदाबाद के पिपलाज रोड के नानूकाका एस्‍टेट में स्थित इस गोदाम में आग लगी है, आग के कारणों के बारे में कहा जा रहा है कि पहले पास की केमिकल यूनिट में पहले धमाका हुआ इसके बाद इस टेक्‍स्‍टाइल गोदाम की इमारत गिर गई साथ ही उसमें आग भी लग गई।

आग की घटना के बाद से इलाके में भारी अफरातफरी मच गई और लोग यहां वहां भागने लगे बाद में लोगों ने फायर डिपार्टमेंट को कॉल की साथ ही स्थानीय लोग आग को बुझाने में जुट गए और साथ ही आग से झुलसे लोगों को भी बाहर निकालने लगे फिर अग्निशमन की गाड़ियां आग बुझाने की कोशिश में लगी हैं।

कहा जा रहा है कि इस यूनिट में फायर सेफ्टी सिस्‍टम भी नही था,कपड़े के गोदाम के मालिक का आरोप है कि यह केमिकल फैक्‍ट्री अवैध तौर पर चलाई जा रही थी। फिलहाल, राहत और बचाव कार्य के साथ घटनास्‍थल की जांच भी की जा रही है।


 

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर