कोरोना संकट के बीच गुरुद्वारे ने शुरू की अनूठी सेवा, मरीजों के लिए चलाया जा रहा 'ऑक्‍सीजन लंगर'

कोरोना वायरस संक्रमण के गहराते संकट के बीच जब देशभर में ऑक्‍सीजन की कमी हो गई है, कोविड-19 से संक्रमित मरीजों की मदद के लिए गाजियाबद के एक गुरुद्वारे ने अनूठी सेवा शुरू की है।

कोरोना संकट के बीच गुरुद्वारे ने शुरू की अनूठी सेवा, मरीजों के लिए चलाया जा रहा 'ऑक्‍सीजन लंगर'
कोरोना संकट के बीच गुरुद्वारे ने शुरू की अनूठी सेवा, मरीजों के लिए चलाया जा रहा 'ऑक्‍सीजन लंगर' 

गाजियाबाद : देशभर में कोविड-19 के गहराते संकट के बीच गाजियाबाद में इंदिरापुरम के एक गुरुद्वारा कोरोना मरीजों की मदद के लिए अनूठी पहल शुरू की है। गुरुद्वारे की ओर से कोविड-19 के उन मरीजों के लिए 'ऑक्सीजन लंगर' शुरू किया गया है, जिन्‍हें ऑक्सीजन सपोर्ट की जरूरत है। ऑक्‍सीजन की कमी के कारण लोगों को हो रही परेशानी के बीच गुरुद्वारे ने दर-दर मदद के लिए भटक के लिए लोगों के लिए यह पहल की है।

लोगों की परेशानियों को देखते हुए ऑक्सीजन आपूर्ति का फैसला लिया गया। रोगियों की सहायता के लिए एक हेल्पलाइन नंबर 9097041313 भी जारी किया गया है। गुरुद्वारे से जुड़े पदाधिकारियों के मुताबिक, जैसे ही हेल्पलाइन नंबर पर कॉल आती है, एक कार मरीज के पास भेजी जाती है और जैसे ही मरीज उनके पास पहुंचता है, उन्हें तब तक ऑक्सीजन की सप्लाई दी जाती है, जब तक कि उन्हें अस्पताल में बेड नहीं मिल जाता।

लोगों को मिल रही राहत

गुरुद्वारा प्रबंधन की ओर से यह भी स्‍पष्‍ट किया गया है कि किसी के घर में ऑक्सीजन की डोर-टू-डोर आपूर्ति नहीं कर रहे हैं। गुरुद्वारे की इस पहल से कई लोगों को तत्काल राहत मिल रही है। बड़ी संख्या में लोग पहले से ही ऑक्सीजन की आपूर्ति के लिए इंदिरापुरम गुरुद्वारा में इकट्ठा हो रहे हैं।

गाजियाबाद सहित उत्‍तर प्रदेश के कई जिले कोरोना वायरस संक्रमण से बुरी तरह प्रभावित हैं। राज्‍य में गुरुवार को बीते 24 घंटों के दौरान 34379 नए केस दर्ज किए गए, जो एक दिन में संक्रमण की अब तक की सबसे बड़ी संख्‍या है। गाजियाबाद में एक ही दिन में लगभग 1,000 मामले दर्ज किए गए।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर