G-20 Summit 30 अक्टूबर को पीएम मोदी अफगान संकट पर कर सकते हैं ये आह्वान

देश
भाषा
Updated Oct 24, 2021 | 16:54 IST

G-20 summit in Itely:जी-20 शिखर सम्मेलन इटली में 30 अक्टूबर को होने जा रहा है, भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अफगान संकट पर संयुक्त दृष्टिकोण अपनाने का आह्वान कर सकते हैं।

G-20 Summit PM Modi
G-20 Summit 30 अक्टूबर को पीएम मोदी अफगान संकट पर कर सकते हैं ये आह्वान 

नयी दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) इटली में 30 अक्टूबर से आरंभ होने वाले दो दिवसीय जी-20 शिखर सम्मेलन (G-20 summit) में अफगानिस्तान की ताजा स्थिति का सामना करने, जलवायु परिवर्तन की चुनौतियों से निपटने और कोरोना महामारी को लेकर संयुक्त वैश्विक दृष्टिकोण अपनाने पर बल दे सकते हैं।प्रधानमंत्री की यात्रा से जुड़े जानकारों ने रविवार को यह बात कही।

मोदी बृहस्पतिवार या शुक्रवार को इटली और स्कॉटलैंड की यात्रा पर रवाना हो सकते हैं।जी-20 समूह के सदस्य देशों के राष्ट्राध्यक्षों और सरकारी प्रमुखों का यह शिखर सम्मेलन रोम में 30 ओर 31 अक्टूबर को होगा। इसमें सदस्य देशों के नेता व समूह और कुछ अंतरराष्ट्रीय व क्षेत्रीय संगठनों के प्रतिनिधि शिरकत करेंगे।

अफगानिस्तान की स्थिति को लेकर इस सम्मेलन में प्रमुखता से चर्चा

इस सम्मेलन में प्रतिनिधियों के कोरोना वायरस महामारी की चुनौतियों के बाद सुधार, जलवायु परिवर्तन और विश्व के विभिन्न हिस्सों में गरीबी व असमानता जैसी प्रमुख चुनौतियों पर चर्चा की उम्मीद है।एक जानकार ने बताया कि अफगानिस्तान की स्थिति को लेकर इस सम्मेलन में प्रमुखता से चर्चा हो सकती है।

प्रधानमंत्री मोदी इस सम्मेलन में विभिन्न वैश्विक चुनौतियों पर भारत का रुख सामने रख सकते हैं और अफगानिस्तान की स्थिति पर एक वैश्विक दृष्टिकोण अपनाने का आह्वान कर सकते हैं। साथ ही वह जलवायु परिवर्तन और कोरोना महामारी के खिलाफ एकजुटता की भी बात कर सकते हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर