Asaduddin Owaisi की शिकायत पर यूपी शिया वक्‍फ बोर्ड के पूर्व चेयरमैन वसीम रिजवी के खिलाफ FIR, जानें क्‍या है मामला

AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने यूपी शिया वक्‍फ बोर्ड के पूर्व चेयरमैन वसीम रिजवी के खिलाफ शिकायत दी है, जिसके बाद हैदराबाद पुलिस ने इस मामले में उनके खिलाफ FIR दर्ज कर ली है।

Asaduddin Owaisi की शिकायत पर यूपी शिया वक्‍फ बोर्ड के पूर्व चेयरमैन वसीम रिजवी के खिलाफ FIR, जानें क्‍या है मामला
Asaduddin Owaisi की शिकायत पर यूपी शिया वक्‍फ बोर्ड के पूर्व चेयरमैन वसीम रिजवी के खिलाफ FIR, जानें क्‍या है मामला 
मुख्य बातें
  • यूपी शिया वक्‍फ बोर्ड के पूर्व चेयरमैन वसीम रिजवी के खिलाफ FIR हुई है
  • AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने उनके खिलाफ शिकायत दी थी
  • यह शिकायत वसीम रिजवी की किताब 'मुहम्‍मद' को लेकर दी गई है

हैदराबाद : उत्‍तर प्रदेश में जारी विधानसभा चुनाव के बीच किताबों पर भी खूब सियासत हो रही है। कांग्रेस नेता व पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद की किताब 'सनराइज ओवर अयोध्‍या: नेशनहुड इन आवर टाइम्‍स' पर मचे घमासान के बीच अब एक और किताब को लेकर सियासी बवाल पैदा होता दिख रहा है, जिसे लेकर यूपी चुनाव में सक्रिय ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के प्रमुख व हैदराबाद के सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने शिकायत दर्ज कराई है।

ओवैसी ने यह शिकायत उत्तर प्रदेश के शिया वाक्फ बोर्ड के पूर्व चेयरमैन वसीम रिजवी के खिलाफ हैदराबाद में दी थी, जिसके बाद पुलिस ने इस मामले में FIR दर्ज कर ली है। AIMIM चीफ ने वसीम रिजवी पर अपनी किताब 'मुहम्मद' में कई आपत्तिजनक बातों के उल्‍लेख का आरोप लगाया है। उनका कहना है कि इसमें पैगंबर मुहम्‍मद को लेकर ऐसी बातें कही गई हैं, जो धार्मिक भावनाओं को आहत करने वाली हें। उन्‍होंने इस संबंध में बुधवार को हैदराबाद के पुलिस आयुक्‍त से मुलाकात कर अपनी शिकायत दी थी।

पुलिस कमिश्‍नर से की थी मुलाकात

ओवैसी अपनी पार्टी के नेताओं के साथ हैदराबाद पुलिस कमिश्‍नर से मुलाकात के लिए पहुंचे थे, जिसके बाद उन्‍होंने कहा था, 'हमने हैदराबाद के पुलिस कमिश्नर से मुलाकात की। यूपी शिया वक्फ बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष वसीम रिजवी ने एक किताब लिखी है, जिसमें पैगंबर मोहम्मद पर आपत्तिजनक बातें लिखी गई हैं। हमने उनके खिलाफ मामला दर्ज करने का अनुरोध किया। आयुक्त ने हमें इस मामले में आपराधिक केस दर्ज करने का आश्‍वासन दिया है। हमें उम्मीद है कि उन्‍हें जल्‍द गिरफ्तार कर लिया जाएगा।'

AIMIM चीफ ने इस संबंध में एक बयान भी जारी किया, जिसमें उन्‍होंने कहा कि उत्‍तर प्रदेश शिया वक्‍फ बोर्ड के पूर्व चेयरमैन वसीम रिजवी ने यह किताब हिंदी में लिखी है, जिसमें पैगंबर को लेकर ऐसी भाषा का इस्‍तेमाल किया गया है, जो इस्‍लाम के अनुयायियों की धार्मिक भावना आहत कर सकती है। उनकी शिकायत पर अब इस मामले में वसीम रि‍जवी के खिलाफ हैदराबाद पुलिस ने FIR दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर