कश्मीर: जांच करने गई मेडिकल टीम को बनाया बंधक, छुड़ाने पहुंची पुलिस टीम पर पथराव, तीन जवान घायल

देश
किशोर जोशी
Updated Apr 12, 2020 | 08:51 IST

जम्मू-कश्मीर के बडगाम में कोरोना की स्क्रीनिंग करने गयी मेडिकल टीम को बंधक बनाया। यही नहीं बंधकों को बचाने गयी पुलिस टीम पर पत्थरबाजी भी की गयी।

Family refused Covid 19 test kept the medical team hostage inside their house in Jammu Kashmir
जांच करने गई मेडिकल टीम को बनाया बंधक, पुलिस पर किया पथराव 

मुख्य बातें

  • देशभर में कोरोना के इस संकट काल में स्वास्थकर्मी दिन रात की ड्यूटी कर फ्रंटलाइन पर कर रहे हैं काम
  • स्वास्थ्यकर्मियों के साथ अभद्रता के मामले लगातार आ रहे हैं सामने
  • ताजा मामला जम्मू-कश्मीर के बडगाम से आया है, जहां मेडिकल टीम को बनाया गया बंधक

श्रीनगर: देशभर में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं ऐसे में स्वास्थ्यकर्मियों की चुनौतियां भी दोगुनी हो गई हैं। ऐसे समय में जब पूरा देश स्वास्थ्यकर्मियों को सलाम कर रहा है वहीं कुछ लोग ऐसे हैं जो इन्हीं स्वास्थ्यकर्मियों के साथ अभद्रता कर रहे हैं या उन पर हमले कर रहे हैं। ताजा मामला जम्मू कश्मीर के बडगाम से आया है जहां कोविड 19 की जांच के लिए गई एक मेडिकल टीम को परिवार ने बंधक बना लिया और छुड़ाने पहुंची पुलिस टीम पर भी पथराव कर दिया।

बडगाम में मेडिकल टीम पर हमला

 मामला जम्मू-कश्मीर के बडगाम जिले का है। यहां शेखपूरा के वाथूर गांव में एक मेडिकल टीम एक शख्स की जांच के लिए पहुंची थी लेकिन परिवार ने जांच करने से इनकार कर दिया। इतना ही नहीं परिवार मेडिकल टीम को अपने घर के अंदर बंधक बना लिया। इसके बाद जैसे पुलिस को इसकी खबर मिली तो वह टीम को छुड़ाने वहां पहुंची लेकिन पुलिस टीम पर भी पत्थरों से हमला कर दिया गया।

दर्ज की गई एफआईआर

पुलिस के मुताबिक, इस मामले में मेडिकल टीम को सुरक्षित रिहा करवा लिया गया है और आईपीसी की कई धाराओं के तहत एफआईआर दर्ज की गई है। मेडिकल टीम को रेस्क्यू करने के दौरान हुए पथराव में तीन पुलिसकर्मी चोटिल हुए हैं और उन्हें अस्पताल में ले जाया गया है। इससे पहले इसी तरह की घटनाएं देश के कई हिस्सों से भी आ चुकी है।

इंदौर में भी हुआ था हमला

 कुछ दिन पहले इंदौर में भी मेडिकल टीम पर हमला किया गया है। इंदौर स्थित टाटपट्टी बाखल इलाके में कोरोना संदिग्ध की स्क्रीनिंग करने  गई डॉक्टरों की टीम पर स्थानीय लोगों ने हमला कर दिया था। इस हमले में डॉक्टरों की टीम ने किसी तरह से भागकर अपनी जान बचाई थी। इस दौरान टीम पर पत्थरबाजी और डंडे से हमला किया गया था और इसका वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल हुआ था। 

इसके अलाव यूपी के अलीगढ़, सहारनुपर, मुजफ्फरनगर  औऱ कन्नौज सहित कई इलाकों में पुलिस टीम पर तब हमला किया गया जब वह लॉकडाउन के नियमों का पालन करवा रही थी। वहीं राजस्थान और बिहार में भी इस तरह के मामले सामने आ चुके हैं।


 

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर