लॉकडाउन: नहीं बाज आ रहे लोग अब यूपी के कन्नौज में नमाज के लिए इकट्ठा हुए लोग, रोका तो पुलिसवालों पर किया हमला

देश
रवि वैश्य
Updated Apr 03, 2020 | 18:20 IST

उत्तर प्रदेश के कन्नौज जिले शुक्रवार को जुमे की नमाज अता करने के लिए जुटी भीड़ को हटाने गई पुलिस पर पत्थरबाजी की गई है,लॉकडाउन के बाद भी वहां लोग पहुंचे थे।

NAMAZ
प्रतीकात्मक तस्वीर 

नई दिल्ली: कोरोना संकट को देखते हुए 21 दिन का लॉकडाउन किया गया है और लोग इसको कड़ाई से पालन भी कर रहे हैं वहीं कुछ लोग ऐसे भी हैं जो इसका उल्लंघन करने से बाज नहीं आ रहे हैं, उत्तर प्रदेश के कन्नौज से ऐसा ही मामला सामने आया है जब शुक्रवार को जुमे की नमाज अता करने के लिए लोग घरों से निकलकर मस्जिद में पहुंच गए।

लॉकडाउन जारी होने के बाद भी लोग जुमे की नमाज अदा करने के लिए शहर में भीड़ इकट्ठा हो गई, जानकारी मिलते ही संबंधित थाने की पुलिस टीम भीड़ हटाने के लिए पहुंची तो वहां पर लोग उग्र हो गए और पुलिस बल पर ही हमलावर हो गए और नमाजियों ने पुलिस पर पथराव शुरू कर दिया। 

बताया जा रहा है कि इस घटना में तीन पुलिसकर्मी घायल हो गए। जानकारी मिलते ही कई थाने की फोर्स मौके पर पहुंच गई। मौके पर जिले के डीएम सहित पुलिस के आला अधिकारी भी पहुंचे।

घायल पुलिसकर्मियों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है वहीं लोगों की तलाश के लिए ड्रोन की भी मदद लेने की बात कही जा रही है, कुछ लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

अलीगढ़ में भी ऐसा ही मामला सामने आया
इससे पहले यूपी के अलीगढ़ में भी ऐसा ही सामने आया, जिले के बन्नादेवी इलाके के सराय रहमान इलाके में तकिये वाली मस्जिद में बृहस्पतिवार की रात की नमाज पढ़ने का प्रयास कर रहे लोगों ने पथराव कर दिया जिसके बाद पुलिस ने 25 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है और तीन लोगों को हिरासत में ले लिया है ।

पुलिस क्षेत्राधिकारी ने शुक्रवार को बताया कि कल रात पुलिस को खबर मिली कि लाकडाउन के बाद भी कुछ लोग रात की नमाज पढ़ने के लिये एकत्र हुये हैं । इस पर पुलिस तुरंत घटनासथल पर पहुंची और लाउडस्पीकर से घोषणा की कि जो लोग वहां एकत्र हुये हैं वे वहां से तुरंत चले जायें।

उन्होंने बताया कि इस बात को लेकर वहां एकत्र लोगों ने पुलिस पर पथराव शुरू कर दिया जिससे दो पुलिसकर्मियों को मामूली चोटें आयीं । किसी तरह से हालात पर काबू पाया गया और तीन लोगों को हिरासत में लिया गया है।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर