शराब पीकर शख्स ने कर दिया एयरपोर्ट पर फोन- प्लेन में है बम, उड़ा दिया जाएगा विमान....

बम की सूचना देने वाले शख्स को हिरासत में ले लिया गया है। इस फर्जी कॉल से यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा।

indigo plane bomb, Chennai airport
प्लेन में बम की खबर निकली फर्जी  |  तस्वीर साभार: BCCL
मुख्य बातें
  • परिवार को रोकने के लिए शख्स ने किया था फर्जी कॉल
  • बम की सूचना के बाद खाली कराया गया प्लेन
  • फर्जी कॉल के कारण उड़ान में हुई देरी

चेन्नई एयरपोर्ट पर शनिवार को सुबह उस समय हड़कंप मच गया जब एक उड़ान भरने के लिए तैयार विमान में बम होने की सूचना मिली। शख्स ने फोन कर सीधे कहा कि दुबई जाने वाली फ्लाइट में बम है। कुछ ही देर में विमान को उड़ा दिया जाएगा।

इस फोन के आते ही एयरपोर्ट पर हड़कंप मच गया। सुरक्षा एजेंसियों ने अपनी जांंच शुरू कर दी। दुबई जाने वाली इंडिगो फ्लाइट को रोक दिया गया और विमान से यात्रियों को उतार कर बम की खोज की जाने लगी। हालांकि जांच के बाज जब बम नहीं मिला तो एजेंसियों को समझ में आ गया कि फर्जी कॉल आया था। 

इसके बाद पहले तो विमान को उड़ने की इजाजत दी गई। 180 यात्रियों वाला इस विमान को सात बजकर 20 मिनट पर उड़ान भरा था, जिसे बम की खबर के कारण काफी देर क्लियरेंस का इंतजार करना पड़ा। इस बीच यात्रियों के लिए खाने-पीने की व्यवस्था भी इंडिगो को करनी पड़ी।

इसी बीच एक टीम उस शख्स का भी पता लगाने में लगी रही, जिसने बम होने का फर्जी कॉल किया था। कॉल करने वाले शख्स को लेकर जो जानकारी सामने आई वो और भी चौंकाने वाली थी। शख्स ने शराब के नशे में यह कॉल किया था। 

शख्स चेन्नई का ही रहने वाला है। वो अपने परिवार के दो सदस्यों को दुबई जाने से रोकना चाहता था, जिसके चलते उसने पुलिस नियंत्रण कक्ष में विमान में बम होने की धमकी वाला फोन किया था। अधिकारियों के अनुसार फोन करने वाले व्यक्ति की पहचान कर ली गई। उस व्यक्ति को हिरासत में ले लिया गया है। पूछताछ हो रही है।

ये भी पढ़ें- Sonali Phogat: सबसे बड़ा सवाल... ड्रग्स देने के बाद दो घंटे तक सोनाली फोगाट के साथ बाथरूम में थे क्या रहे थे आरोपी

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
ET Now
ET Now Swadesh
Mirror Now
Live TV
अगली खबर