भारत-पाकिस्तान सीमा पर गुरदासपुर में फिर दिखा पाकिस्तानी ड्रोन, की गई फायरिंग के बीच लौटा उलटे पांव

देश
रवि वैश्य
Updated Oct 31, 2020 | 10:41 IST

Pakistani drone in Gurdaspur: पंजाब के गुरदासपुर में भारत पाकिस्तान की सीमा पर पाकिस्तान ड्रोन दिखाई दिया है जिसके बाद उसपर ताबड़तोड़ फायरिंग की गई तो वो वापस पाकिस्तान की ओर मुड़कर निकल गया है।

drone
गुरदासपुर में भारत पाकिस्तान की सीमा पर पाकिस्तान ड्रोन दिखाई दिया  

भारत का पड़ोसी देश पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आता है, जम्मू कश्मीर में आतंक को बढ़ावा देने के साथ ही भारत पाकिस्तान सीमा पर भी घुसपैठ की कोशिशों में जुटा रहता है जहां भारतीय सेना अक्सर उसे धूल चटाती रहती है। ताजा घटनाक्रम में पाकिस्तान का ड्रोन (Pakistani Drone) भारत के गुरदासपुर (Gurdaspur) में देखा गया।

गौरतलब है कि ये कोई पहला मौका नहीं है इससे पहले 23 अक्टूबर को गुरदासपुर में डेरा बाबा नानक स्थित भारत-पाक राष्ट्रीय सीमा पर एक बार फिर ड्रोन देखा गया था, सीमा पर तैनात बीएसएफ जवानों ने भारत में घुस रहे ड्रोन को देखा तो जवानों ने फायरिंग शुरू कर दी थी जिसके बाद  फायरिंग के बाद ड्रोन पाक की तरफ चला गया था। पहले भी कई बार ड्रोन ने भारत की तरफ घुसने का प्रयास किया है, लेकिन सीमा पर तैनात बीएसएफ के जवानों ने ड्रोन पर फायरिंग करके उनके नापाक मंसूबों को फेल किया जाता रहा है।

केरन सेक्टर में भारतीय सेना ने पाकिस्तानी ड्रोन मार गिराया था

इससे पहले हाल ही में जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के केरन सेक्टर में भारतीय सेना ने एक पाकिस्तानी ड्रोन को गोली मारकर गिरा दिया था वह सुबह इस इलाके में जासूसी करने के लिए आया हुआ था। सतर्क जवानों ने उसे देखने के बाद फायर किया और उसे गिरा कर कब्जे में ले लिया। यह चीन का बना हुआ डीकेअई माविक-2 प्रो ड्रोन है, जो फोटो और विडियो बनाने के काम में आता है।

केरन सेक्टर में तैनात जवानों ने एलओसी के पास हलचल देखी थी जवानों ने देखा कि सीमा पार एक ड्रोन काफी देर तक उड़ान भरता रहा। उसके बाद ड्रोन इस तरफ आ गया। ऊपर से फोटो ले रहा था जिसमें रास्ते तथा जवानों की तैनाती को देखा जा रहा था। अलर्ट जवानों ने इस पर फायर किया और उसे गिरा दिया था 

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर