Delhi Weather Forecast: जानिए आज कैसा रहेगा मौसम का हाल, तामपान में सुधार के कोई संकेत नहीं

Today's Temperature and Weather: दिल्ली एनसीआर में गर्मी लगातार बढ़ती जा रही है और तामपान 45 को पार कर गया है। अगले कुछ दिनों में लू चल सकती है।

Delhi ncr India weather update for 24 May imd forecast monsoon temperature rain update
Delhi Weather Forecast: जानिए आज कैसा रहेगा मौसम का हाल 

मुख्य बातें

  • राजधानी दिल्ली सहित एनसीआर में पड़ रही है इस समय भीषण गर्मी
  • मौसम विभाग के मुताबिक फिलहाल राहत मिलने के कोई आसार नहीं
  • आज भी दिल्ली में तामपान 45 डिग्री के पार रहेगा- मौसम विभाग

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में शनिवार को मौसम काफी गर्म रहा और अगले कुछ दिनों में दिन में यहां लू चलने की संभावना है। भारतीय मौसम विभाग ने बताया कि शनिवार दिल्ली के पालम का अधिकतम 46  डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया जबकि न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस रहा। रविवार को तापमान फिर से 46 डिग्री सेल्सियस के आस-पास पहुंच सकता है।

u राष्ट्रीय राजधानी में अगले कुछ दिन में लू चल सकती है। ताजा पश्चिम विक्षोभ इस क्षेत्र में पहुंच रहा है लेकिन इसका मैदानी इलाकों में कोई बड़ा असर नहीं होगा। व्यापक क्षेत्रों में जब तापमान लगातार दो दिन तक 45 डिग्री सेल्सियस तक दर्ज किया जाता है तो उसे लू चलना घोषित किया जाता है, वहीं अगर लगातार दो दिन तक तापमान 47 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच जाए तो उसे गंभीर लू वाली श्रेणी में रखा जाता है।

वहीं पूरे भारत की बात करें तो मौसम विभाग के मुताबिक, अगले 4-5 दिनों के दौरान राजस्थान के ऊपर कुछ भागों में गर्म हवा तथा छिटपुट स्थानों पर प्रचंड गर्म हवा की स्थिति तथा पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ तथा दिल्ली एवं विदर्भ के कुछ भागों के ऊपर गर्म हवा की स्थिति के बने रहने का अनुमान है। अगले 4-5 दिनों के दौरान मध्य प्रदेश एवं उत्तर प्रदेश के दक्षिणी हिस्सों के ऊपर छिटपुट स्थानों पर गर्म हवा चलने का अनुमान है,अगले तीन दिनो के दौरान, तटीय आंध्र प्रदेश एवं यानम तथा तेलंगाना के ऊपर तथा 24 घंटों के बाद मराठवाड़ा तथा रायलसीमा के ऊपर गर्म हवा की स्थिति बनने का अनुमान है।

भारत मौसम विज्ञान विभाग ने अगले पांच दिनों के दौरान उत्तर पश्चिम, मध्य एवं समीवर्ती प्रायद्वीपीय भारत के ऊपर गर्म से बेहद गर्म हवा की स्थितियों के बनने तथा 25-27 मई, 2020 के दौरान पूर्वात्तर भारत के ऊपर सघन वर्षा गतिविधियों का पूर्वानुमान व्यक्त किया है।

देश और दुनिया में  कोरोना वायरस पर क्या चल रहा है? पढ़ें कोरोना के लेटेस्ट समाचार. और सभी बड़ी ख़बरों के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें

अगली खबर