Coronavirus Delhi News, 27th March : दिल्ली में कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर हुई 40

देश
Updated Mar 27, 2020 | 22:40 IST

Delhi Coronavirus Latest News UPDATES 27 March: दिल्ली में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 40 हो गई है। सीएम केजरीवाल ने शुक्रवार को एक बार फिर सोशल डिस्टैंसिंग पर जोर दिया।

Delhi Coronavirus News in Hindi
कोरोना वायरस, दिल्ली समाचार। 

मुख्य बातें

  • लॉकडाउन के दौर से गुजर रही है देश की राजधानी दिल्ली
  • कोरोना वायरस से संक्रमण से अब तक यहां 35 केस आए हैं
  • मुख्यमंत्री केजरीवाल ने लोगों से घरों में रहने की अपील की है

नई दिल्ली : कोरोना वायरस के प्रकोप के चलते पूरा देश लॉकडाउन के दौर से गुजर रहा है। देश की राजधानी दिल्ली भी इससे अछूती नहीं है। यहां कोरोना वायरस से अब तक 40 मामले सामने आए हैं। राजधानी में कोरोना वायरस के खतरे को कम करने के लिए दिल्ली सरकार लगातार कदम उठा रही है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने लोगों से घरों में रहने की अपील की है। केजरीवाल ने शुक्रवार को मीडिया से बातचीत में एक बार फिर लोगों से सोशल डिस्टैंसिंग का पालन करने की अपील की। 

Coronavirus in Delhi News UPDATES

कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या हुई 40
दिल्ली में कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या में इजाफा हुआ है। अब तक कुल 40 मामलों की पुष्टि हुई है हालांकि पांच लोगों को डिस्चार्ज भी किया गया है। 


कोरोना के मुद्दे पर दिल्ली के सीएम केजरीवाल और एलजी ने की प्रेस कांफ्रेस

उन्होंने कहा कि 8 लाख लोग पहले ही अपने खातों में 5,000 की बढ़ी हुई पेंशन प्राप्त कर चुके हैं,अप्रैल के पहले सप्ताह में install 5,000 की अगली किस्त जमा की जाएगी।

सीएम केजरीवाल ने कहा कि जैसा कि डॉक्टरों के पैनल ने सुझाव दिया है, हम खुद को प्रति दिन 1000 मामलों के लिए तैयार कर रहे हैं। स्थिति के बढ़ने की स्थिति में हमें तैयार रहना होगा। इसके लिए आवश्यक आवश्यकताओं को जल्द से जल्द व्यवस्थित किया जाएगा।

सीएम केजरीवाल ने कहा कि वे सभी जो दिल्ली छोड़कर वापस अपने-अपने राज्यों में जा रहे हैं, हम आपसे अनुरोध करते हैं कि कृपया दिल्ली में रहें, हमने आपके लिए पर्याप्त व्यवस्था की है। 

दिल्ली सीमा पर रोके गए 14 जापानी नागरिक
दिल्ली-गाजियाबाद सीमा पर पुलिस ने एक बस को रोका। इस बस में जापान के 14 नागरिक सवार थे। बस के ड्राइवर का कहना है कि उसे ये लोग को ऋषिकेश के एक योग केंद्र में मिले। इन लोगों की जांच हुई है कि नहीं उसे इस बारे में नहीं पता। जापानी नागरिकों ने पहाड़गंज छोड़ने की बात कही थी।  

महिला ने बताई परेशानी
कालका जी मंदिर के पास रहने वाली एक महिला ने कहा कि उन्हें भोजन सामग्री नहीं मिल पा रही है। उसने बताया कि पहले यहां मंदिर आने वाले लोग कुछ खाने के लिए दे दिया करते थे लेकिन अब बच्चों को दूध भी नहीं मिल पा रहा है।

पुलिस ने भोजन वितरित किया
अंबेडकर नगर में लोग आज बैंक के काम से घरों से बाहर निकले। इस दौरान उन्होंने सोशल डिस्टैंसिंग का पालन किया। लोग एक दूसरे से दूरी बनाकर खड़े हुए। दिल्ली के सदर बाजार इलाके में पुलिस ने स्थानीय लोगों के साथ मिलकर लोगों के बीच भोजन वितरित किया।

'दिल्ली में संक्रमण की संख्या हुई 39, सोशल डिस्टैंसिंग का पालन करें लोग'
मुख्यमंत्री केजरीवाल ने बताया कि दिल्ली में कोरोना वायरस के मामले बढ़कर 39 हो गए हैं। इनमें से 29 केस बाहर से आए हैं जबकि 10 लोगों में स्थानीय संक्रमण से फैला। केजरीवाल ने कहा, 'हम दो लाख लोगों को रोजाना भोजन उपलब्ध कराएंगे। शनिवार से सरकार 4 लाख लोगों को भोजन कराएगी। समाज के लोग भी आगे आएं और देखें कि उनके आस पास कोई भूखा न सोए। सोशल डिस्टैंसिंग अपनाने की जरूरत है।'' 

काम में जुटे हैं सफाईकर्मी
दिल्ली नगर निगम के सफाईकर्मियों का कहना है कि वे पहले की तरह अपना काम कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि उन्हें एनडीएमसी ने मास्क औ ग्लव्स उपलब्ध कराए हैं।

मीडिया से बातचीत करेंगे केजरीवाल
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज दोपहर 12 बजे मीडिया के साथ बातचीत करेंगे। समझा जाता है कि मुख्यमंत्री दिल्ली में लॉकडाउन की स्थिति और कोरोना वायरस के ताजा अपडेट पर अपने विचार रख सकते हैं। दिल्ली में कोरोना वायरस से संक्रमित व्यक्तियों की संख्या बढ़कर 35 हो गई है। 

अगली खबर
loadingLoading...
loadingLoading...
loadingLoading...