दिल्ली: कापसहेड़ा में एक ही बिल्डिंग से निकले 41 कोरोना पॉजिटिव, 19 अप्रैल से इमारत है सील

देश
लव रघुवंशी
Updated May 02, 2020 | 14:16 IST

Delhi coronavirus: दिल्ली के कापसहेड़ा इलाके में एक ही इमारत में 41 लोग कोरोना वायरस पॉजिटिव पाए गए हैं। बिल्डिंग को 19 अप्रैल को सील किया गया था।

delhi
दिल्ली में लगातार बढ़ रहे कोरोना के मामले 

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली से बड़ी और हैरान कर देने वाली खबर सामने आई है। यहां एक ही बिल्डिंग से कोरोना वायरस के 41 मामले सामने आए हैं। दक्षिण-पश्चिम दिल्ली के डीएम कार्यालय द्वारा बताया गया है कि कापसहेड़ा में डीसी कार्यालय के पास ठेके वली गली की एक इमारत के 41 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। बिल्डिंग के एक व्यक्ति के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद 19 अप्रैल को बिल्डिंग को सील कर दिया गया था। 20 और 21 अप्रैल को इलाके में 175 लोगों के नमूने एकत्र किए थे। माना जा रहा है कि इसी एक शख्स के संपर्क में आने से ये लोग कोरोना से संक्रमित हुए।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने दिल्ली के सभी 11 जिलों को रेड जोन के रूप में घोषित किया है। महानगर में 272 वार्ड हैं। दिल्ली सरकार जिले के बजाय प्रत्येक वार्ड के अनुसार कोरोना वायरस के मामलों को वर्गीकृत करने की योजना बना रही है। इससे राष्ट्रीय राजधानी के कुछ हिस्से रेड जोन की श्रेणी से बाहर आ सकते हैं और तीन मई के बाद लॉकडाउन में ढील देने की उम्मीद बढ़ सकती है।

शुक्रवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 223 नए मामले सामने आने से दिल्ली में कोविड-19 के कुल मामले बढ़कर 3,738 हो गए। सरकार ने यह भी बताया कि यहां दो और लोगों की मौत हुई है और कोविड-19 से मरने वाले लोगों की संख्या बढ़ कर अब 61 हो गई है।

दिल्ली स्थित केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) की एक बटालियन में कोरोना से संक्रमित जवानों की संख्या बढ़कर 122 हो गई है। 100 और कर्मियों के जांच नतीजों का इंतजार है। ये जवान राष्ट्रीय राजधानी के मयूर विहार फेस-3 इलाके में स्थित अर्द्धसैन्य बल की 31वीं बटालियन के हैं। पिछले कुछ दिनों में यहां कोरोना वायरस के मामले बड़ी संख्या में सामने आने के बाद पूरे इलाके को सील कर दिया गया है।

वहीं दिल्ली पुलिस के दो और जवान कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। ये तब्लीगी जमात मामले की जांच कर रही क्राइम ब्रांच की एक टीम का हिस्सा थे। इससे पहले, दक्षिणी दिल्ली के निजामुद्दीन में तब्लीगी जमात के मुख्यालय का दौरा करने वाले दिल्ली पुलिस के अपराध शाखा के एक कांस्टेबल को भी कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया था। अब तक दिल्ली पुलिस के 21 से अधिक कर्मियों को कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है। 

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर