Uttarakhand: भारी बारिश के बीच रुद्रप्रयाग में हुआ भीषण भूस्खलन, देखिए कैसे भरभराकर गिर पड़ा पहाड़

देश
किशोर जोशी
Updated Sep 22, 2022 | 13:14 IST

उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग में मौसम की पहली बर्फबारी हो चुकी है। इसके अलावा बारिश भी जारी है। जिसके कारण लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

Debris triggered by landslide blocks NH 109 at Rudraprayag Uttarakhand watch video
भारी बारिश के बाद रूद्रप्रयाग जिले में हुआ भूस्खलन 
मुख्य बातें
  • उत्तराखंड में हो रही है लगातार भारी बारिश
  • भारी बारिश के बाद रूद्रप्रयाग जिले में हुआ भूस्खलन
  • पहाड़ी का एक हिस्सा सड़क पर गिरा, कोई हताहत नहीं

रुद्रप्रयाग (उत्तराखंड): उत्तराखंड के पर्वतीय इलाकों में पिछले कुछ दिनों से खूब बारिश हो रही है। भारी बारिश के बाद गुरुवार को रूद्रप्रयाग में राष्ट्रीय राजमार्ग (एनएच) - 109 पर भीषण भूस्खनल हो गया जिसके बाद मार्ग ब्लॉक हो गया। अचानक हुए भूस्खलन के बाद वाहनों यहां जाम लग गया है और वाहनों की लंबी कतारों के कारण लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा। तरसाली गांव के पास पहाड़ी का एक पूरा हिस्सा सड़क के ऊपर से गिर गया जिसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

डीएम का बयान

एनएच जाम होने से सड़क के दोनों ओर वाहनों की लंबी कतार लग गई। गनीमत कि बात ये रही कि इस लैंडस्लाइड में कोई हताहत नहीं हुआ क्योंकि मलबे के गिरने से पहले ही स्थानीय लोगों ने यात्रियों को वापस भेज दिया था। जिलाधिकारी (डीएम) मयूर दीक्षित ने एएनआई को बताया कि हाईवे खोलने का काम शुरू कर दिया गया है और यात्रियों की सुरक्षित आवाजाही की जाएगी।डीएम दीक्षित ने कहा, 'सभी यात्रियों को सुरक्षित स्थानों पर रोक दिया गया है। राजमार्ग को खोलने का काम राष्ट्रीय राजमार्ग द्वारा किया जा रहा है। मलबा साफ होने के बाद यात्रियों की सुरक्षित आवाजाही की जाएगी।'

केदारनाथ यात्रा बाधित

वहीं केदारनाथ जाने वाले तीर्थयात्रियों को रुद्रप्रयाग, तिलवारा, अगस्त्यमुनि और गुप्तकाशी में रोका गया है। सोनप्रयाग से वापस आने वाले तीर्थयात्रियों को भी सोनप्रयाग, सीतापुर आदि सुरक्षित स्थानों पर रोक दिया गया है। वहीं ऑल वेदर सड़क निर्माण के बाद से केदारनाथ हाईवे के एक दर्जन से अधिक स्थानों पर भूस्खलन का खतरा बना हुआ है। लगातार हो रही बारिश से स्थानीय लोगों की भी दिक्कतें बढ़ गई हैं। कई जगहों पर मलबे का ढेर लगा है जिससे यात्रा करने में दिक्कत आ रही है।

Delhi Weather: दिल्ली-NCR में लगातार हो रही बारिश से मौसम हुआ खुशनुमा, मौसम विभाग ने जारी किया ये अलर्ट

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर